News Nation Logo

IPL 2021 के साथ फिर से जुड़ा VIVO, होगा टाइटल स्‍पॉन्‍सर! 

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की तैयारी अपने अंतिम चरण में है. बीसीसीआई की ओर से उन सभी खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी कर दी गई है, जो इस बार के ऑक्‍शन में शामिल होने जा रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Feb 2021, 12:59:57 PM
vivo ipl 2021

vivo ipl 2021 (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की तैयारी अपने अंतिम चरण में है. बीसीसीआई की ओर से उन सभी खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी कर दी गई है, जो इस बार के ऑक्‍शन में शामिल होने जा रहे हैं. हालांकि पहले एक हजार से भी ज्‍यादा खिलाड़ियों ने अपने आपको रजिस्‍टर कराया था, लेकिन अब शॉर्टलिस्‍ट भी सामने आ गई है.  इस बीच बड़ी खबर ये है कि आईपीएल 2020 के बाद एक बार फिर वीवो VIVO आईपीएल से साथ जुड़ने जा रहा है. इस बार भी वीवो इस बार टाइटल स्‍पॉन्‍सर के तौर पर जुड़ने की तैयारी में है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों से बाहर! पाक का पंगा 

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग के ऑफिशियर ट्विटर हैंडल से 11 फरवरी को एक ट्वीट किया गया है, जिसमें बताया गया है कि वीवो आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की लिस्‍ट का एनाउंसमेंट कर दिया गया है. 292 खिलाड़ियों की बोली 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी. वैसे तो ये एक सामान्‍य का ट्वीट है, लेकिन इसमें जो वीवो का नाम लिखा हुआ है, उसने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है. इससे साफ हो गया है कि इस बार भी आईपीएल का टाइटल स्‍पॉन्‍सर वीवो होगा. हालांकि आईपीएल गवर्निंगबॉडी या फिर बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कोई ऐलान नहीं किया गया है. हो सकता है कि एक से दो दिन में इसका  ऐलान भी कर दिया जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Trade Window : ट्रेड विंडो में तीन खिलाड़ी इधर से उधर हुए

आपको बता दें कि पिछले साल का आईपीएल यानी आईपीएल 2020 का टाइटर स्‍पॉन्‍सर ड्रीम 11 था. हालांकि वीवो के पास आगे के पांच साल के टाइटल स्‍पॉन्‍सरशिप थी, लेकिन पिछले साल आईपीएल से पहले भारत और चीन के बीच सीमा पर तनात की स्थित को देखते हुए बीसीसीआई और वीवो के बीच बात नहीं बन पाई, क्‍योंकि वीवो चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी है. जो बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के तहत आती है. उस वक्‍त चीनी सामनों और कंपनियों के खिलाफ देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शन चल रहे थे, इसलिए मामला फंस गया था. इसके बाद बीसीसीआई ने नए स्‍पॉन्‍सर के लिए टेंडर निकाले और इसे ड्रीम 11 ने हासिल कर लिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KXIP में होगा बड़ा बदलाव, नाम और लोगों भी बदल जाएगा! 

बता दें कि ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का मुख्य स्पॉन्सर था, जिसने 220 करोड़ रुपये में अधिकार खरीदे थे जबकि वीवो ने पांच साल के करार के लिए हर साल 440 करोड़ रुपये का करार किया था. इससे पहले इस तरह की खबरें सामने आ रही थी कि इस बार के आईपीएल से भी वीवो का पत्ता कट सकता है. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि ड्रीम 11 या फिर अनअकेडमी में से किसी एक को आईपीएल 2021 की स्पॉन्सशिप मिल सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार कहा गया था कि वीवो का आईपीएल के स्पॉन्सरशिप का करार आपसी सहमति से खत्म होने जा रहा है. लेकिन अब लगता है कि वीवो ही आईपीएल का टाइटल स्‍पॉन्‍सर होगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Feb 2021, 12:59:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो