logo-image

IPL 2021 Trade Window : ट्रेड विंडो में तीन खिलाड़ी इधर से उधर हुए 

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के लिए टीमें तैयार हैं. इस बार का ऑक्‍शन 18 फरवरी को चेन्‍नई में होगा. लेकिन इससे पहले टीमों के पास मौका है कि वे अपने खिलाड़ियों में अगर चाहें तो अदला बदली कर सकती हैं.

Updated on: 11 Feb 2021, 05:34 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के लिए टीमें तैयार हैं. इस बार का ऑक्‍शन 18 फरवरी को चेन्‍नई में होगा. लेकिन इससे पहले टीमों के पास मौका है कि वे अपने खिलाड़ियों में अगर चाहें तो अदला बदली कर सकती हैं. इसके लिए बीसीसीआई और आईपीएल जीसी ने आज की तारीख ही तय की है. यानी आज शाम पांच बजे तक खिलाड़ी इस टीम से उस टीम में जा सकते हैं. अभी तक जो समय था, उसमें केवल तीन ही खिलाड़ियों की अदला बदली हुई है. बाकी किसी भी टीम ने अपने खिलाड़ियों को न तो छोड़ा है और न ही किसी टीम से किसी खिलाड़ी को दूसरी टीम से ट्रेड किया है. आईपीएल या फिर यूं कहें कि क्रिकेट की भाषा में कहें तो इसे ट्रेड विंडो कहा जाता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KXIP में होगा बड़ा बदलाव, नाम और लोगों भी बदल जाएगा! 

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन में इस बार कुल 1097 खिलाड़ी शामिल होंगे. इससे पहले सभी टीमों ने अपनी अपनी रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी कर दी थी. अब बाकी बचे हुए खिलाड़ियों के लिए 18 फरवरी को ऑक्‍शन में बोली लगेगी. ट्रेड विंडो में अभी तक केवल तीन ही खिलाड़ी ट्रेड किए गए हैं. सबसे पहले विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने दो खिलाड़ियों को ट्रेड किया था. डेनियल सेम्‍स और हर्षल पटेल को विराट कोहली की टीम ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स से अपने पाले में किया था. ये कैश डील हुई थी. इसके बाद एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रॉबिन उथप्‍पा को अपनी टीम के साथ जोड़ा था. रॉबिन उथप्‍पा इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ थे, लेकिन आईपीएल 2021 में अब वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में इसलिए नहीं खेले थे हरभजन सिंह, जानिए कारण

रॉबिन उथप्‍पा ओपनिंग और मध्‍यक्रम दोनों में बल्‍लेबाजी कर सकते हैं और वे साल 2014 के आईपीएल में ऑरेंज कैप विनर रहे हैं. यानी उस साल उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा रन बनाए थे. हालांकि आईपीएल 2020 उनके लिए कुछ खास नहीं गया था. इससे पहले रॉबिन उथप्‍पा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, पुणे वॉरियर्स इंडिया, कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं. अब सीएसके उनकी छठी आईपीएल टीम होगी. इन तीन ट्रेड के अलावा अभी तक किसी भी टीम ने अपने बाकी खिलाड़ी नहीं छोड़े हैं. यानी अब जो लिस्‍ट तैयार होगी, उसमें जो रिलीज किए गए खिलाड़ी और नए खिलाड़ी शामिल होंगे उनकी बोली 18 फरवरी को लगती हुई नजर आएगी. इससे पहले जब आईपीएल 2020 के लिए ट्रेड विंडो खुली थी, तब 11 खिलाड़ियों की टीम आपसी सहमति से बदल गई थी. इस बार इनकी संख्‍या तीन ही रह गई है.