News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : KXIP में होगा बड़ा बदलाव, नाम और लोगों भी बदल जाएगा! 

आईपीएल 2021 की तैयारी जारी है. अब तो ऑक्‍शन की तारीख भी करीब आ रही है. आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को ऑक्‍शन होना है, इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब में आईपीएल से पहले कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Feb 2021, 12:06:47 PM
KXIP Preity Zinta

KXIP Preity Zinta (Photo Credit: getty images)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी जारी है. अब तो ऑक्‍शन की तारीख भी करीब आ रही है. आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को ऑक्‍शन होना है, इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब में आईपीएल से पहले कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब उन तीन टीमों में शामिल हैं, जो अभी तक एक भी बार आईपीएल नहीं जीत पाई है. ऐसे में कहा जा रहा है कि इस बार किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम का नाम बदल जाएगा, साथ ही टीम को लोगो भी बदला बदला सा नजर आएगा. हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्‍टि नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही बदलाव का ऐलान कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में इसलिए नहीं खेले थे हरभजन सिंह, जानिए कारण 

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम का नाम और लोगो दोनों ही बदल जाएंगे. माना जा रहा है कि ऑक्‍शन से पहले या फिर उसके बाद फिल्‍म अभिनेत्री प्रीती जिंटा इसका ऐलान कर सकती हैं. प्रीती जिंटा टीम की सहमालिकन हैं और टीम के साथ भी वही ज्‍यादा दिखाई देती हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम पहले आईपीएल से खेलती आ रही है, लेकिन अभी तक कभी भी टीम आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. ऐसे में टीम ने अपना नाम और लोगो दोनों को बदलने का मन बनाया है, ताकि नाम के साथ ही टीम की किस्‍मत भी बदले और आईपीएल 2021 की ट्रॉफी टीम के नाम आ जाए. आईपीएल 2021 में में भी टीम की कमान केएल राहुल के ही हाथों में रहने वाली है और अनिल कुंबले बतौर कोच टीम के साथ जुड़े रहेंगे. इस बार जब टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज किया तो किंग्‍स इलेवन पंजाब ने भी ग्‍लैन मैक्‍सवेल, जिमी और शेल्‍डन कोट्रोल जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : 11 अप्रैल को इन दो टीमों के बीच हो सकता है मैच, जानिए समय 

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2021 सीजन की शुरुआत से पहले आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सहित नौ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्‍लैन मैक्सवेल को पिछले सीजन में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और 13 मैचों में केवल 108 रन ही बना पाए थे. पंजबा ने मैक्सवेल के अलावा वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम, भारत के बल्लेबाज करुण नायर और अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी रिलीज कर दिया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : ऑक्‍शन से पहले डेविड मलान ने खेला मास्‍टर स्‍ट्रोक, जानिए क्‍या

रिटेन किए गए खिलाड़ी : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नीलकांडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल.
रिलीज किए गए खिलाड़ी : ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, शेल्डन कॉटरेल, जिमी नीशम, कृष्णप्पा गौतम, तजिंदर सिंह.

First Published : 11 Feb 2021, 11:13:03 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.