News Nation Logo
Banner

विराट कोहली के लिए बड़ी राहत, समर्थन में आया बड़ा दिग्गज

आईपीएल सीजन के 13 (IPL) के एलिमिनेटर मैच में डेविड वॉर्नर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने सिर्फ विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हराया था और लीग से बाहर का रास्ता दिखाया

By : Ankit Pramod | Updated on: 08 Nov 2020, 06:00:08 PM
Virat Kohli

विराट कोहली (Photo Credit: https://www.iplt20.com)

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन के 13 (IPL) के एलिमिनेटर मैच में डेविड वॉर्नर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने सिर्फ विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हराया था और लीग से बाहर का रास्ता दिखाया. साल 2013 में विराट कोहली को आरसीबी की कप्तानी दी थी लेकिन उसके बाद विराट एंड कंपनी पिछले कई सालों से फैंस को नाराज किया. आईपीएल में खराब कप्तानी के बाद कई सारे दिग्गजों ने कोहली पर सवाल उठाए थे लेकिन अब दिग्गज का समर्थन मिल गया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: विराट कोहली ने टीम की हार का बड़ा कारण बताया

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए. बैंगलोर को शुक्रवार को खेले गए लीग के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने 2016 में फाइनल खेला था, लेकिन हैदराबाद ने उसे जीतने नहीं दिया. 2017 में वो आखिरी स्थान पर रही थी और 2018 में वह छठे और 2019 में फिर आखिरी स्थान पर रही थी. इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा था की टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल ऑक्‍शन को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए डिटेल्‍स

सहवाग ने क्रिकबज से कहा कप्तान के लिए एक बेहतर टीम होना बेहद जरूरी है. यही विराट कोहली जब भारतीय टीम के कप्तान होते हैं तो नतीजे अलग होते है. वह टेस्ट, वनडे और टी 20 सीरीज जीतते हैं, लेकिन जब बैंगलोर के लिए खेलते हैं तो इनकी टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है वो जीतते नहीं है. उन्होंने कहा मेरा मानना है कि कप्तान के पास अच्छी टीम होनी बहुत जरूरी है. मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन को कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए. ये सोचना चाहिए ये टीम और कैसे बेहतर कर सकती है.

यह भी पढ़ें : कीरोन पोलार्ड के पांड्या बंधुओं से कैसे हैं संबंध, किया खुलासा 

कोहली 2013 से टीम के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने आठ सीजनों मे से तीन में ही प्लेऑफ में जगह बनाई है. गंभीर ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा था आठ साल एक टूर्नामेंट में बिना खिताब जीते. आठ साल लंबा समय होता है. मुझे एक कप्तान बता दीजिए, कप्तान भी छोड़िए मुझे एक खिलाड़ी बता दीजिए जो आठ साल किसी टीम से खेला हो और खिताब न जीतने के बाद भी टीम में रहा हो. कप्तान को जिम्मेदारी लेनी होगी. बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा यह एक साल की बात नहीं है यह इस सीजन की ही बात नहीं है. मैं कोहली के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन कहीं न कहीं उन्हें कहना होगा कि इसके लिए वो जिम्मेदार हैं.

 

First Published : 08 Nov 2020, 06:00:08 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.