logo-image

IPL 2021 : आईपीएल ऑक्‍शन को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए डिटेल्‍स 

आईपीएल 2020 भी मार्च में शुरू होकर अप्रेल और मई तक चलना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे दो बार टाला गया और इसके बाद सितंबर से लेकर नवंबर तक यूएई में आईपीएल हो रहा है. लेकिन उम्‍मीद जताई जा रही है कि साल 2021 में आईपीएल अपने समय पर होगा.

Updated on: 07 Nov 2020, 07:56 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 Mega Auction Update : आईपीएल 2020 अब खत्‍म होने को है. चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस पहले ही फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर चुकी है, वहीं अब देखना यह होगा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद में से कौन सी टीम मैच क्‍वालीफायर जीतकर मुंबई इंडियंस से मुकाबला करने पहुंचेगी. लेकिन इस बीच आईपीएल 2020 का मेला खत्‍म हो, इससे पहले ही दर्शक और क्रिकेट फैंस अगले साल के आईपीएल यानी आईपीएल 2021 का इंतजार करने लगे हैं. खास तौर पर तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और एमएस धोनी के फैंस तो चाह रहे हैं कि अगला आईपीएल समय से शुरू हो, ताकि वे अपनी टीम को एक बार फिर से चीयर कर सकें. लेकिन इस बीच आईपीएल 2021  से पहले आईपीएल ऑक्‍शन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. क्रिकेट फैंस लगातार ये भी जानना चाह रहे हैं कि क्‍या अगले साल के आईपीएल से पहले इस साल के आखिर में होने वाला ऑक्‍शन या फिर मेगा ऑक्‍शन होगा या फिर नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL History : आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा कारनामा, पहले कभी नहीं हुआ 

अब आईपीएल 2021 से पहले बड़ा अपडेट सामने आ रहा है,  मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि इस साल के आखिर में होने वाला आईपीएल मेगा ऑक्‍शन शायद नहीं होगा. आपको बता दें कि आईपीएल 2020 भी मार्च में शुरू होकर अप्रेल और मई तक चलना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे दो बार टाला गया और इसके बाद सितंबर से लेकर नवंबर तक यूएई में आईपीएल हो रहा है. लेकिन उम्‍मीद जताई जा रही है कि साल 2021 में आईपीएल अपने समय यानी मार्च से लेकर मई तक चल सकता है. ऐेसे में आईपीएल के 14वें सीजन के लिए बहुत ज्‍यादा वक्‍त नहीं रह गया है. आईपीएल 2021 के लिए अब केवल चार से पांच महीने का ही वक्‍त रह गया है, ऐसे में टीम इंडिया को कई इंटरनेशनल दौरे भी करने हैं. वहीं बीसीसीआई को भी कई सारे काम निपटाने हैं. ऐसे में आईपीएल ऑक्‍शन के लिए वक्‍त ही नहीं है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के, दिग्‍गज रह गए पीछे, इस युवा ने मारी बाजी 

इसलिए माना जा रहा है कि टीमें जिन खिलाड़ियों के साथ आईपीएल 2020 में मैदान में उतरी थीं, उन्‍हीं खिलाड़ियों के साथ अगले साल भी उतरती हुई नजर आंएगी. इसमें बहुत ज्‍यादा फेरबदल नहीं हो पाएगा. इस साल जिन टीमों का आईपीएल अच्‍छा नहीं गया है, उन टीमों ने तो आईपीएल 2021 की तैयारी भी शुरू कर दी है, इसमें सबसे बड़ा और पहला नाम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम पहली बार आईपीएल के इतिहास में प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई है. लेकिन इस टीम के लिए सबसे ज्‍यादा मुश्‍किल हो सकती है अगर इस साल ऑक्‍शन या फिर मेगा ऑक्‍शन नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Qualifier 2 : हैदराबाद के सामने दिल्‍ली के लिए एक और मौका, कौन किस पर भारी 

इस साल के आईपीएल में अब दो ही मैच रह गए हैं, पहली टीम को मुंबई इंडियंस है, जो पहले ही फाइनल में अपना स्‍थान सुरक्षित कर चुकी है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अगला मैच क्‍वालीफायर 2 होगा, जो टीम इस मैच में जीतेगी, वही टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल में भिड़ेगी. मुंबई इंडियंस की टीम अब तक चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी एक बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है, हालांकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है. देखना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या कोई नई टीम चैंपियन बनेगी या फिर जो टीमें पहले जीत चुकी हैं, उन्‍हीं में से कोई चैंपियन बनेगा.