logo-image

VIDEO IPL 2020 : रोहित शर्मा ने लगाया इतना लंबा छक्‍का, चलती बस पर गिरी गेंद

आईपीएल 2020 की उल्‍टी गिनती अब शुरू हो गई है. पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, जिसमें अब चंद दिन ही शेष बचे हैं. इस बार आईपीएल की शुरुआत ही धमाकेदार होने जा रही है.

Updated on: 10 Sep 2020, 07:56 AM

New Delhi:

IPL 2020 Rohit Sharma : आईपीएल 2020 की उल्‍टी गिनती अब शुरू हो गई है. पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, जिसमें अब चंद दिन ही शेष बचे हैं. इस बार आईपीएल की शुरुआत ही धमाकेदार होने जा रही है. पहले ही मैच में पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) के बीच मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा. सभी टीमों ने अपनी प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है. वहीं प्रैक्‍टिस के बाद पूरा टीम मैनेजमेंट बैठकर रणनीति भी बना रहा है. हालांकि अभी तक सीपीएल में खेल रहे वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी अभी तक यूएई (UAE) नहीं पहुंचे हैं. लेकिन आज सीपीएल फाइनल हो जाएगा, इसके बाद वे खिलाड़ी भी दो दिन में यूएई पहुंच जाएंगे. इस बीच एक बार फिर दो चैंपियन टीमें ही इस आईपीएल को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं. मुंबई इंडियंस अब तक सबसे ज्‍यादा चार बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा कर चुकी है. वहीं एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स तीन बार ट्रॉफी पर कब्‍जा कर चुकी है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : दीपक चाहर कोरोना जांच में नेगेटिव, टीम होटल में लौटे

इस बीच मुंबई इडियंस की पूरी टीम प्रेक्‍टिस कर रही है. कप्‍तान रोहित शर्मा लंबे अर्से बाद मैदान पर दिखाई दे रहे हैं. मुंबई इंडियंस के ट्विटर हैंडर से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें हिटमैन रोहित शर्मा लंबे लंबे शॉट लगा रहे हैं. एक शॉट तो रोहित शर्मा ने ऐसा मारा कि वह मैदान के बाहर जाकर गिरा और सड़क पर एक बस चल रही थी, गेंद उस पर जाकर गिरी. रोहित शर्मा का यह छक्‍का करीब 95 मीटर का था. इस वीडियो के साथ मुंबई इडियंस ने लिखा है कि बल्‍लेबाज छक्‍के जड़ते हैं, लीजेंड्स स्‍टेडियम के बाहर पहुंचाते हैं. हिटमैन सिक्‍स जड़ते हैं. स्‍टेडियम के बाहर पहुंचाते हैं और चलती बस पर जड़ते हैं. इससे समझा जा सकता है कि रोहित शर्मा की फार्म में वापसी हो चुकी है और अब वे पहले मैच के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह की वापसी पर आज हो सकता है फैसला, जानिए क्‍या है अपडेट

अब तक के आईपीएल इतिहास की बात करें तो इन दोनों टीमों ने तीन बार उद्घाटक मुकाबला खेला है. इन तीन मैचों में दो मैचों में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने मैच जीते हैं. एक बार ओपनिंग मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीती है. साल 2009, 2012 और 2018 में आईपीएल का पहला मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बनाम मुंबई इंडियंस हुआ है. पहली बार साल 2009 में ये दोनों टीमें आमने सामने थी, इसमें मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 19 रन से मात दी थी. इसके बाद साल 2012 में फिर दोनों टीमों ने आईपीएल का पहला मैच खेला. इसमें भी मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई को आठ विकेट से करारी मात दी थी. इसके बाद आया साल 2018 इस बार बाजी एमएस धोनी के हाथ लगी. इसमें चेन्‍नई ने करीबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हरा दिया. यह मैच काफी रोमांचक था. अब यह चौथी बार हो रहा है, जब ये दोनों टीमें पहले ही मैच में आमने सामने होंगी. देखना दिलचस्‍प होगा कि रोहित शर्मा चौथे मैच को जीतकर अपनी लीड को बढ़ाते हैं या फिर एमएस धोनी पलटवार कर मैचों को 2-2 से बराबरी पर लाते हैं. मैच चाहे जो भी टीम जीते, लेकिन इतना तो पक्‍का है कि मैच रोचक होगा.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत का खेल क्‍यों हुआ खराब, क्‍योंकि एमएस धोनी....

अभी तक आईपीएल में मुंबई और चेन्‍नई के बीच 30 बार टक्‍कर हुई है. जिसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 12 और मुंबई इंडियंस ने 18 बार जीत हासिल की है. यानी पूरे मैचों के आंकड़े देखें तो पता चलता है कि मुंबई इंडियंस के हाथ बाजी ज्‍यादा बार लगी है, हालांकि चेन्‍नई की टीम भी ज्‍यादा पीछे नहीं रही है. यही वजह है कि इन दोनों के बीच जब भी मुकाबला होता है तो काफी करीबी होता है. साथ ही क्रिकेट फैंस भी दो धड़ों में बंटे हुए दिखाई देते हैं.

मुंबई इंडियंस का पूरा शेड्यूल

19 सितंबर, मुबंई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, अबु धाबी
23 सितंबर, मुबंई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, अबु धबी
28 सितंबर, मुबंई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दुबई
1 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब, अबु धाबी
4 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम हैदराबाद सनराइजर्स, शारजाह
6 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स, अबु धाबी
11 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स, अबु धाबी
16 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, अबु धाबी
18 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब, दुबई
23 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, शारजाह
25 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स, अबु धाबी
28 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दुबई
31 अक्टूबर, मुबंई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स, दुबई
3 नवंबर, मुबंई इंडियंस बनाम हैदराबाद सनराइजर्स, शारजाह