logo-image

युवराज सिंह की वापसी पर आज हो सकता है फैसला, जानिए क्‍या है अपडेट

युवराज सिंह संन्यास से वापसी कर घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेल सकते हैं. इस बात की पुष्टि आज यानी गुरुवार को हो सकती है. पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के सचिव पुनीत बाली ने इस बात की जानकारी दी.

Updated on: 10 Sep 2020, 06:11 AM

New Delhi:

Yuvraj Singh Update : युवराज सिंह संन्यास से वापसी कर घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेल सकते हैं. इस बात की पुष्टि आज यानी गुरुवार को हो सकती है. पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) (PCA) के सचिव पुनीत बाली (Puneet Bali) ने इस बात की जानकारी दी. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले साल जून में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था. वह भारत के लिए आखिरी बार 2017 में खेले थे. पिछले महीने पुनीत बाली ने उनसे संन्यास वापस ले पंजाब के युवाओं को मेंटॉर करने की बात कही थी और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभ्यास भी करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत का खेल क्‍यों हुआ खराब, क्‍योंकि एमएस धोनी....

पुनीत बाली ने बुधवार शाम को आईएएनएस से कहा कि मुझे अभी तक किसी तरह से आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है. मैं ही वो शख्स था जिसने उनसे संन्यास वापस लेने की अपील की थी, क्योंकि मैं चाहता था कि वह युवा खिलाड़ियों को मेंटॉर करें. मुझे गुरुवार तक आधिकारिक पुष्टि मिल सकती है. अगर युवराज सिंह वापसी करते हैं तो वो वह संभवत: पंजाब के लिए सिर्फ टी-20 प्रारूप ही खेलेंगे.
युवराज सिंह पंजाब के युवा खिलाड़ियों शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में काम कर रहे हैं. पंजाब के ऑफ सीजन शिविर में उन्होंने कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे और यही वो समय था जब बाली ने उनसे वापसी की अपील की थी. युवराज सिंह ने भारत के लिए 304 वनडे, 40 टेस्ट और 58 टी-20 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल में दर्शकों पर प्रतिबंध, भुवनेश्‍वर कुमार ने कही ये बात

आपको बता दें कि विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय आलराउंडर युवराज सिंह ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के अनुरोध पर संन्यास से वापसी करने का फैसला किया है. विश्व कप 2011 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने पिछले साल जून में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी. पीसीए सचिव पुनीत बाली पहले व्यक्ति थे जिन्होंने 38 साल के युवराज से पंजाब क्रिकेट के फायदे के लिये संन्यास से वापसी करने की पेशकश की थी. इस बीच पिछले ही दिनों क्रिकबज से युवराज सिंह ने कहा था कि शुरू में मैं इस पेशकश को स्वीकार करने के बारे में निश्चित नहीं था. उन्होंने कहा था कि मैं घरेलू क्रिकेट खेलना बंद कर चुका था, हालांकि मैं दुनियाभर में अन्य घरेलू फ्रेंचाइजी लीग में खेलना जारी रखना चाहता था, अगर मुझे बीसीसीआई से अनुमति मिल जाती. उन्होंने कहा कि लेकिन मैं मिस्टर बाली के अनुरोध की अनदेखी नहीं कर सका. मैंने इस पर काफी सोच विचार किया, करीब से तीन से चार हफ्तों तक और यह लगभग ऐसा ही था कि अंत में मुझे सोचा समझा फैसला लेने की जरूरत नहीं थी.

यह भी पढ़ें ः T20 Ranking : बाबर आजम को हटाकर डेविड मालन टॉप पर, जानिए राहुल और विराट का हाल

युवराज सिंह ने इस संबंध में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लिखा है. उन्होंने खुलासा किया कि मैं जानता हूं कि उसने संन्यास से वापसी करने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को एक पत्र लिखा है. उन्होंने कहा था कि हम उसे टीम में चाहते हैं और वह जिस तरह से युवा लड़कों के मेंटर रहे हैं, वह शानदार है. मैंने उनसे कहा कि कृपया अपनी जिंदगी का कम से कम एक और साल पंजाब क्रिकेट को दे दो. युवराज की मां शबनम सिंह ने कहा कि उसमें अब भी खेल के प्रति जुनून बरकरार है. उन्होंने कहा कि वह दो दिन में दुबई से वापस आ रहा है और फिर हम इसके बारे में लंबी बातचीत करेंगे. आप जो सुन रहे हैं, वो सच ही होगा.