logo-image

ऋषभ पंत का खेल क्‍यों हुआ खराब, क्‍योंकि एमएस धोनी....

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने पिछले ही महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया. यानी अब धोनी नीली जर्सी में नहीं दिखाई देंगे. अब खोज इस बात की हो रही है कि एमएस धोनी की जगह टीम इंडिया में कौन लेगा.

Updated on: 09 Sep 2020, 05:01 PM

New Delhi:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पिछले ही महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया. यानी अब धोनी नीली जर्सी में नहीं दिखाई देंगे. अब खोज इस बात की हो रही है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह टीम इंडिया (Team India) में कौन लेगा. हालांकि धोनी के संन्‍यास के कयास काफी समय से लगाए जा रहे थे, इसीलिए टीम मैनेजमेंट युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर दांव लगा रहा था. लेकिन ऋषभ पंत खुद को साबित नहीं कर पाए, लगातार मौके मिलने के बाद भी ऋषभ पंत अभी तक टीम में अपनी जगह सुरक्षित नहीं कर पाए हैं. हाल ये है कि T20 में तो उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर केएल राहुल ने ले ली है. लेकिन सवाल यही है कि लगातार मौके मिलने और कप्‍तान, कोच, टीम मैनेजमेंट के सहयोग के बाद भी ऋषभ पंत उन उम्‍मीदों पर खरे क्‍यों नहीं उतर पाए. इसका जवाब अब टीम इंडिया के पूर्व मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल में दर्शकों पर प्रतिबंध, भुवनेश्‍वर कुमार ने कही ये बात

एमएसके प्रसाद ने कहा है कि ऋषभ पंत अपनी तुलना एमएस धोनी से करने लगे हैं, इसलिए वे उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके. एमएसके प्रसाद ने कहा कि जब वे मुख्‍य चयनकर्ता थे, तब उन्‍होंने ऋषभ पंत से कहा था कि वह अपनी तुलना एमएस धोनी से न करे, एमएस धोनी अलग किस्‍म के खिलाड़ी हैं और वे खुद अलग. दोनों अलग अलग हैं, इसलिए ऐसा न करें. एमएसके प्रसाद ने कहा कि ऋषभ पंत हमेशा से एमएस धोनी की परछाई में ही रहे, इसलिए भी उनके साथ मुश्‍किल आई है. हालांकि अब ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से आईपीएल खेलने के लिए इन दिनों यूएई में हैं और इस बार फिर से उनसे शानदार बल्‍लेबाजी की उम्‍मीद की जा रही है.

यह भी पढ़ें ः T20 Ranking : बाबर आजम को हटाकर डेविड मालन टॉप पर, जानिए राहुल और विराट का हाल

आपको बता दें कि ऋषभ पंत आईपीएल का आगाज साल 2016 से किया लेकिन पहले साल के बाद हर बार ऋषभ पंत ने अपने बल्ले से खुद को साबित किया. ऋषभ पंत ने आईपीएल के 54 मुकाबलों में 1736 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक मारे हैं. इस बार ऋषभ पंत के ऊपर मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी होगी क्योंकि पंत के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है. ऋषभ पंत के लिए कई दिग्गज बोल चुके हैं कि उनके अंदर टैलेंट काफी है लेकिन वो खुद को साबित नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि आईपीएल सीजन 13 पंत के लिए कैसे जाता है.