News Nation Logo
Banner

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आगे आए धवन और उनादकट, किया इतने लाख का दान

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा, .हम हमेशा अपके ऋणी रहेंगे. मैं सभी से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह करता हूं. मास्क का इस्तेमाल करें और स्वच्छता तथा सामाजिक दूरी बनाए रखें.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 May 2021, 01:49:59 PM
Shikhar Dhawan and Jaydev Unadkat

Shikhar Dhawan and Jaydev Unadkat (Photo Credit: धवन और उनादकट)

highlights

  • कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आगे आए धवन और उनादकट
  • उनादकट ने आईपीएल वेतन का 10 प्रतिशत दान करने का फैसला किया
  • आईपीएल के 14वें सीजन में मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार राशि भी दान करेंगे

 

 

नई दिल्ली:

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद करने का फैसला किया है. धवन और उनादकट ने ट्विटर पर इसकी जानकरी दी. धवन ने ऑक्सीजन सिलेंडर और कनसंट्रेटर्स खरीदने के लिए एक एनजीओ (गैर सरकारी संगठन) को 20 लाख रुपये का दान दिया है. उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि वह आईपीएल के 14वें सीजन में मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार राशि भी दान करेंगे. धवन ने टिवटर पर लिखा, .हम अभी अभूतपूर्व समय में हैं और यह समय की जरूरत है कि हम एक-दूसरे की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करें. मैं 20 लाख रुपये के अलावा 2021 आईपीएल के दौरान व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए मैच के बाद मिलने वाले पुरस्कार राशि को मिशन ऑक्सीजन के लिए दान करूंगा, जिससे ऑक्सीजन के लिए जरूरी रकम को जमा किया जा सके.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : तूफानी बल्लेबाजी करने के बाद बोले- कायरन पोलार्ड, मैं एबी डीविलियर्स जैसा 360 डिग्री.....

उन्होंने इसके साथ ही सभी फ्रंटलाइन (चिकित्सा और अन्य जरूरी कार्यों से जुड़े हुए) कर्मियों को धन्यवाद दिया, जो स्वास्थ्य संकट के बीच एक वर्ष से अधिक समय से अथक प्रयास कर रहे हैं.

सलामी बल्लेबाज ने कहा, हम हमेशा अपके ऋणी रहेंगे. मैं सभी से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह करता हूं. मास्क का इस्तेमाल करें और स्वच्छता तथा सामाजिक दूरी बनाए रखें.

यह भी पढ़ें :IPL 2021 : 218 रन बनाकर भी क्यों हार गई एमएस धोनी की CSK, खुद कप्तान ने बताया कारण 

इससे पहले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए आईपीएल वेतन का 10 प्रतिशत दान करने का फैसला किया. इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स ने 7.5 करोड़ रुपए, तो दिल्ली कैपिटल्स ने एनसीआर स्थित दो फाउंडेशन को 1.5 करोड़ रुपए दान देने का फैसला किया था.

टीमों के अलावा कई खिलाड़ी भी मदद के लिए आगे आ चुके हैं, जिसमें भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, पैट कमिंस, निकोलस पूरन, ब्रेट ली, श्रीवत्स गोस्वामी और शेल्डन जैक्सन जैसे खिलाड़ी शामिल है.

यह भी पढ़ें :IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच आईपीएल में बदला कप्तान, डेविड वार्नर को हटाकर 

बता दें कि देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मीडिया संघ महामारी से लड़ने में भारत की मदद करने के लिए आगे आया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मीडिया संघ महामारी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए भारत को 4200 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब दो लाख 40 हजार रुपये) का दान दिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 01:45:15 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.