logo-image

IPL 2021 : 218 रन बनाकर भी क्यों हार गई एमएस धोनी की CSK, खुद कप्तान ने बताया कारण 

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके को शनिवार को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 02 May 2021, 01:02 PM

नई दिल्ली :

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके को शनिवार को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 200 से भी ज्यादा का स्कोर टांगा था, लेकिन उसके बाद भी सीएसके को हार का सामना करना पड़ा. मैच खत्म होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हार के लिए कैचों का छोड़ना और खराब गेंदबाजी को बताया है. मैच में कायरन पोलार्ड ने 34 गेंदों पर नाबाद 87 रन की तूफानी पारी खेली.  इस दौरान कायरन पोलार्ड ने छह चौके और आठ छक्के मारे. यही कारण रहा कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 27वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से जीत रोमांचक जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs DC : आज आमने सामने होंगे राहुल और रिषभ पंत 

मैच के बाद कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि यह शानदार विकेट थी. गेंदबाजी से अधिक हमारी फिल्डिंग खराब रही. हमने महत्वपूर्ण मौकों पर कैच छोड़ें. गेंदबाज भी कई बार प्लान को मुकाम तक नहीं पहुंचा पाए, उन्होंने कई लूज गेंदें की. यह जरूरी है कि हम अपने प्लान को सही से क्रियान्वित करें. बड़े शॉट खेलने के लिए विकेट बहुत अच्छी थी. उन्होंने साथ ही कहा कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंटों में हार जीत लगी रहती है.  एमएस धोनी ने कहा कि यह एक बड़ा टूर्नामेंट है और कई नजदीकी मुकाबले हम जीतते हैं तो हारते भी हैं. हालांकि हम इससे बहुत कुछ सीखते भी हैं. हमारी निगाह अभी प्वाइंट टेबल पर नहीं है. हम हर दिन उस दिन विशेष मुकाबले के बारे में सोचते हैं और उसकी तैयारी करते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021  SRH vs RR : केन विलियमसन की कप्तानी में राजस्थान के खिलाफ मैदान में उतरेगी हैदराबाद की टीम 

आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे मुंबई ने अंतिम गेंद पर कायरन पोलार्ड के पराक्रम की बदौलत छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुंबई की सात मैचों में यह चौथी जीत है और टीम 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. चेन्नई सुपरकिंग्स को सात मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी है और टीम 10 अंकों के साथ अभी भी टॉप पर कायम है.