News Nation Logo
Banner

IPL 2021  SRH vs RR : केन विलियमसन की कप्तानी में राजस्थान के खिलाफ मैदान में उतरेगी हैदराबाद की टीम 

सनराइजर्स हैदराबाद अपने नए कप्तान केन विलियम्सन की अगुवाई में आईपीएल के 14वें सीजन के 28 वें मैच में आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी.

IANS | Updated on: 02 May 2021, 08:00:00 AM
ipl 2021 SRH

ipl 2021 SRH (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

सनराइजर्स हैदराबाद अपने नए कप्तान केन विलियम्सन की अगुवाई में आईपीएल के 14वें सीजन के 28 वें मैच में आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को ही डेविड वार्नर की जगह केन विलियम्सन को आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए टीम का कप्तान बनाए जाने की घोषणा की है. टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी पुष्टि की है. यह टीम अभी आठ टीमों की तालिका में सबसे नीचे है. डेविड वार्नर की देखरेख में टीम ने अब तक छह मैच खेले हैं और पांच में उसे हार मिली है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच आईपीएल में बदला कप्तान, डेविड वार्नर को हटाकर 

केन विलियमसन इससे पहले 2018 और 2019 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व कर चुके हैं. केपटाउन में सैंडपेपरगेट विवाद के बाद डेविड वार्नर को टूर्नामेंट के उस सत्र में भाग लेने से रोके जाने के बाद 2018 में उन्हें कप्तान नामित किया गया था. डेविड वार्नर की देखरेख में बीते सीजन में हैदराबाद को प्लेऑफ तक पहुंचाया था. इस सीजन में वह हालांकि कमाल नहीं कर सके क्योंकि मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को काफी हद तक निराश किया है. इस सीजन में टीम की सबसे बड़ी समस्या उसके मध्यक्रम का न चल पाना रहा है. केन विलियम्सन सीजन के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाए थे. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनके अर्धशतक की बदौलत टीम मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाने में सफल रही थी. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत और इंग्लैंड की टीम के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं, जानिए क्यों 

पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के फील्डिंग की भी काफी आलोचना हो रही है और यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि केन विलियम्सन राजस्थान के खिलाफ किस अंतिम एकादश को उतारते हैं.  हैदराबाद की तरह, राजस्थान भी सीजन में अब तक संघर्ष करती आ रही है. राजस्थान अपने प्रतिद्वंद्वी हैदराबाद से एक स्थान आगे सातवें नंबर पर है. रविवार को अगर वह हैदराबाद से हारती है तो तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर पहुंच जाएगी. राजस्थान के पास अब सिर्फ केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं और ऐसे में उसके सामने हैदराबाद के खिलाफ अंतिम एकादश का चयन करना काफी मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर लौटाने पर देना पड़ सकता है जुर्माना, जेल भी संभव 

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान, जे सुचित. 
राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, आकाश सिंह. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 08:00:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.