News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत और इंग्लैंड की टीम के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं, जानिए क्यों 

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने सुझाव दिया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं.

IANS | Updated on: 01 May 2021, 08:00:00 AM
Glenn Maxwell

Glenn Maxwell (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने सुझाव दिया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं. फिर वहां से वे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 14वें सीजन का 30 मई को समाप्ति होने के बाद भारत को 18 जून से साउथैम्पटन के रोज बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करने का कार्यक्रम है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: KKR की हार पर बोले मैक्कलम, कहा- टीम में ये होगा बदलाव

भारत में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए आस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत से आने वाले विमानों प 15 मई तक के लिए रोक लगा दी है. ग्लेनल मैक्सवेल ने द फाइनल वर्ड पॉडकास्ट से कहा कि हम केवल स्वदेश जाने का रास्ता ढूंढना चाहते हैं. बीसीसीआई और दोनों सरकारें समाधान निकाल सकती है. किसी भी चरण में स्वदेश लौटने का रास्ता को निकालना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्थिति अगर और ज्यादा खराब रहती है तो हमें विशेष विमान से भारत से बाहर निकलने का मार्ग खोजना होगा. मुझे विश्वास है कि अगर ऐसी चीजें होती है तो कई सारे खिलाड़ी इसके साथ होंगे. भारत में बिगड़ती कोविड-19 की स्थिति के कारण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल से वापस घर लौट रहे है. उसके तीन खिलाड़ी मैक्सवेल के बेंगलोर के टीम साथी केन रिचर्डसन और एडम जम्पा और राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई पहले ही ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर लौटाने पर देना पड़ सकता है जुर्माना, जेल भी संभव 

इस बीच खबरें ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट को मानें तो इन खिलाड़ियों को किसी अलग-थलग स्थान पर रखा जा सकता है और उन पर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ियों को जेल भी हो सकती है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है, संघीय सरकार भारत से आस्ट्रेलिाय में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही है. इस वक्त 14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 खेल रहे हैं. इनमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लैम मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई भी आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी कोचिंग / सपोर्ट स्टाफ और टीवी कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं. उनमें रिकी पोंटिंग, डेविड हसी, ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन आदि शामिल हैं. एसएमएच की रिपोर्ट में कहा गया है कि नाइन न्यूज ने शुक्रवार रात को खबर दी कि सरकार वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों के कृत्य को अपराध करार देकर अधिकतम 66,000 डॉलर का जुर्माना या पांच साल की जेल की सजा सुना सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2021, 08:00:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 BCCI CA Team India