logo-image

IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच आईपीएल में बदला कप्तान, डेविड वार्नर को हटाकर 

आईपीएल 2021 अभी चल ही रहा है. सभी टीमें छह से सात मैच खेल चुकी हैं. लेकिन इसी बीच आईपीएल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना कप्तान बदल दिया है.

Updated on: 01 May 2021, 05:02 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 अभी चल ही रहा है. सभी टीमें छह से सात मैच खेल चुकी हैं. लेकिन इसी बीच आईपीएल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना कप्तान बदल दिया है. यानी अभी तक टीम की कमान संभाल रहे डेविड वार्नर अब टीम की कप्तानी नहीं करेंगे, उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है. जहां तक टीम के नए कप्तान की बात है तो नया कप्तान न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को बनाया गया है. बताया जाता है कि बचे हुए सीजन के लिए अब केन विलियमसन ही टीम के कप्तान रहेंगे. इस बारे में टीम की ओर से भी पुष्टि कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें : MI vs CSK : एमएस धोनी और रोहित शर्मा की आज क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानिए

आईपीएल 2021 में सनराइसर्ज हैदराबाद का अभी तक का सफर अच्छा नहीं गया है. एसआरएच ने अभी तक छह मैचों में से केवल ही ही जीता है औ टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही है. टीम अभी भी हालांकि प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि बाकी टीमों बहुत खराब प्रदर्शन करें और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार अपने मैच जीतती चली जाए. हालांकि इसकी संभावना बहुत ही कम है. इस बीच कप्तान बदलने को लेकर टीम की ओर से कहा गया है कि सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी अब केन विलियमसन संभालेंगे. टीम का शनिवार को जो मैच है, ये उसी दिन से लागू हो जाएगा. साथ ही टीम मैनेजमेंट ने ये भी फैसला लिया है कि वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में टीम में भी बदलाव किए जा सकते हैं. इसका मतलब ये है कि हो सकता है कि आने वाले मैच में डेविड वार्नर को बाहर बैठना पड़े और किसी दूसरी विदेशी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिले. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MIvsCSK : आज कौन सी टीम है भारी, देखिए हेड टू हेड आंकड़े 

आपको बता दें कि इससे पहले आईपीएल 2020 में बीच में ही कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपना कप्तान बदल लिया था. शुरुआत में टीम की कमान दिनेश कार्तिक के हाथ में थी, लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थी, इसके बाद बीच आईपीएल में दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी और इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को नया कप्तान बनाया गया. हाालंकि टीम इसके बाद भी प्लेआफ में जगह नहीं बना पाई थी और इस बार भी टीम का प्रदर्शन मिला जुला ही रहा है. न तो बहुत अच्छा है और न ही बहुत खराब. अब देखना होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम केन विलियमसन की कप्तानी में कैसा प्रदर्शन करती है.