logo-image

IPL 2020 और T20 विश्‍व कप में से क्‍या खेलेंगे रोहित शर्मा, जानिए क्‍या दिया जवाब

इस साल दुनिया के दो बड़े टूर्नामेंट को लेकर तस्‍वीर साफ नहीं हो पा रही है. एक तो दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल 2020 है, तो वहीं दूसरी ओर T20 विश्‍व कप. हालांकि आईपीएल का तो समय निकल गया है.

Updated on: 15 Jun 2020, 08:31 AM

New Delhi:

इस साल दुनिया के दो बड़े टूर्नामेंट को लेकर तस्‍वीर साफ नहीं हो पा रही है. एक तो दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल 2020 (IPL 2020) है, तो वहीं दूसरी ओर T20 विश्‍व कप (T20 World Cup). हालांकि आईपीएल 13 (IPL 13) का तो समय निकल गया है, लेकिन इसे अभी रद नहीं किया गया है. वहीं T20 विश्‍व कप अक्‍टूबर में होना है. हालांकि विश्‍व कप को लेकर भी अभी फैसला होना बाकी है कि अभी हो पाएगा या नहीं. इस बीच दुनिया भर के खिलाड़ी कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण घरों में बंद हैं और सोशल मीडिया पर अपनी बात रख रहे हैं. अब टीम इंडिया (Team India) के उप कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जब पूछा गया कि वे आईपीएल और T20 विश्‍व कप में किसे खेलना पसंद करेंगे, इस पर रोहित शर्मा ने बड़ा ही दिलचस्‍प जवाब दिया. 

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह की मौत के बाद डिप्रेशन पर रॉबिन उथप्पा ने कही बड़ी बात, आपको भी जाननी चाहिए

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा है कि वह T20 विश्व कप और आईपीएल दोनों खेलना पसंद करेंगे. रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम स्टोरी चैट सेशन में कुछ सवालों के जवाब दिए. जो पहला सवाल उनके सामने आया वो था कि वो क्या खेलना पसंद करेंगे, टी-20 विश्व कप या आईपीएल? इस पर रोहित ने कहा, दोनों. टी-20 विश्व कप इसी साल आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस पर काले बादल मंडरा रहे हैं. इस विश्व कप के बाद भारत को आस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां उसे चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट गाबा में खेला जाएगा. इसके बाद एडिलेड ओवल, एमसीजी और एससीजी में बाकी के तीन मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने इनसे ली थी ट्रेनिंग, जानिए कैसा रहा अनुभव

हालांकि इस तरह की आशंका है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण T20 विश्‍व कप और आईपीएल 2020 में से एक टूर्नामेंट का ही आयोजन हो पाएगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया है, जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 13 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. इस तरह की अटकलें हैं कि अगर टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो इस विंडो में आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है. रोहित शर्मा आईपीएल में चार बार के चैंपियन मुंबई इंडियन्स की अगुआई करते हैं.

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह राजपूत के निधन से विराट कोहली और रोहित शर्मा हैरान, जानिए क्‍या बोले देश के दिग्‍गज

रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलिया में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलने के सवाल पर कहा, यह निश्चित तौर पर चुनौतीपूर्ण होगा. रोहित शर्मा ने कहा कि वह स्टीव स्मिथ और जेसन रॉय की बल्लेबाजी देखना पसंद करते हैं. रोहित शर्मा से जब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को एक शब्द में बयान करने को कहा तो उन्होंने कहा, 'लीजेंड'.

(एजेंसी इनपुट)