logo-image
लोकसभा चुनाव

एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने इनसे ली थी ट्रेनिंग, जानिए कैसा रहा अनुभव

तेज गेंदबाज सुशांत सिंह राजपूत को गेंदबाजी करते थे. हमने टेनिस गेंद से शुरुआत की थी लेकिन बाद में जब उनमें आत्मविश्वास आ गया तो फिर कोई समझौता नहीं.

Updated on: 15 Jun 2020, 07:28 AM

New Delhi:

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे (Kiran More) ने उस समय को याद किया है, जब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के जीवन पर बनी रही फिल्म के लिए अभिनेता सुशांत सिंह (Sushant Singh Rajput) ने कड़ी मेहनत की थी और बिल्कुल आम खिलाड़ी की तरह की क्रिकेट की बारीकियां सीखी थीं. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली. धोनी (MS Dhoni The Untold Story) की फिल्म के लिए सुशांत को मोरे ने ही प्रशिक्षित किया था. पूर्व विकेट कीपर किरण मोरे (Kiran More) ने आईएएनएस से कहा कि सुशांत सिंह ने फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की थी और कभी भी किसी तरह की शिकायत नहीं की थी.

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह राजपूत के निधन से विराट कोहली और रोहित शर्मा हैरान, जानिए क्‍या बोले देश के दिग्‍गज

57 साल के किरण मोरे ने कहा, यह हैरान करने वाली खबर है. वे बहुत जल्दी चले गए. इस खबर ने मुझे हिला दिया. मैं इससे बाहर नहीं आ सकता. वह सिर्फ 34 साल के थे. वह काफी मेहनती, जुनूनी और प्रतिभाशाली थे. मैंने उनके साथ नौ महीने काम किया था, इसलिए मैं जानता हूं कि उन्होंने उस कैरेक्टर के लिए कितनी मेहनत की थी. पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा, एक अभिनेता से क्रिकेटर बनाना काफी मुश्किल होता है. इसके बाद एमएस धोनी की नकल करना, उम्मीदें काफी ऊंची रहती हैं. कई बायोपिक आईं लेकिन कोई भी धोनी की फिल्म की तरह सफल नहीं रही.

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह राजपूत के हेलीकाप्टर शॉट ने खुद एमएस धोनी को भी चौंका दिया था, जानिए क्‍या बोले धोनी

किरण मोरे ने कहा कि हम सामान्य अभ्यास सत्र आयोजित करते थे. नेट्स में उन्हें आम क्रिकेटर की तरह की समझा जाता था. तेज गेंदबाज उन्हें गेंदबाजी करते थे. हमने टेनिस गेंद से शुरुआत की थी लेकिन बाद में जब उनमें आत्मविश्वास आ गया तो फिर कोई समझौता नहीं. मोरे ने बताया, मुझे उनके चेहरे का ख्याल रखना पड़ता था क्योंकि वो अभिनेता थे. उनका कोई क्रिकेट बैकग्राउंड भी नहीं था. उन्हें चेहरे और शरीर पर कई बार (गेंद) लगी, लेकिन उन्होंने कभी शिकायत नहीं की और न ही हार मानी. जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको युवा धोनी दिखाई देगा और उसके बाद परिपक्व धोनी.. वो शरीर. वह इससे भी गुजरे. उन्होंने पहले वजन कम किया और फिर वजन बढ़ाया. सुशांत सिंह ने विकेटकीपिंग को लेकर भी काफी मेहनत की जो क्रिकेट न खेलने वाले के लिए काफी मुश्किल काम है. किरण मोरे ने कहा, उनके लिए विकेटकीपिंग करना और चुनौतीपूर्ण था. अगर आप सचिन तेंदुलकर या अनिल कुंबले से विकेटकीपिंग करने को कहोगे तो वो नहीं कर पाएंगे. वह काफी मेहनती थे. मैं आज काफी दुखी हूं.

यह भी पढ़ें ः MSDhoniTheUntoldStory : सुशांत सिंह राजपूत ने बोले थे ये 8 डॉयलॉग अभी तक किए जाते हैं याद

आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव रविवार को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला था. गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर 28 वर्षीय दिशा सालियान ने नौ जून को एक इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पिछले सप्ताह सुशांत सिंह राजपूत ने सालियान की मौत पर शोक जताया था और इसे दिल दहला देने वाली खबर बताया था. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, यह बेहद ही दिल दहला देने वाली खबर है. दिशा के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. भगवान आपकी आत्मा को शांति दें.

यह भी पढ़ें ः बॉलीवुड के MS Dhoni को क्रिकेट की दुनिया ने दी श्रद्धांजलि, जानिए किसने क्‍या लिखा

पटना के रहने वाले अभिनेता राजपूत ने सोशल मीडिया पर साझा अपनी आखिरी पोस्ट को अपनी मां को समर्पित किया जिनकी 2002 में उस समय मौत हो गई थी. अपनी मां की तस्वीर के साथ तीन जून को इंस्टाग्राम पर साझा की गई पोस्ट में राजपूत ने लिखा था, आंसुओं से वाष्पित धुंधला अतीत. खत्म न होने वाले सपने मुस्कुराहट का एक हिस्सा उकेर रहे हैं. और एक क्षणभंगुर जीवन, दोनों के बीच सामंजस्य बनाता हुआ. जपूत का झुकाव उस समय नृत्य की ओर हुआ जब वह दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में छात्र थे. वह जल्द ही कोरियोग्राफर श्यामक डावर की नृत्य कक्षाओं में शामिल होने लगे और बाद में वह अभिनय गुरु बैरी जॉन की कक्षाओं में शामिल हुए, उन्होंने 2006 में ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत फिल्म धूम 2 में गीत धूम अगेन में बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी काम किया था. टेलीविजन धारावाहिक पवित्र रिश्ता की बदौलत राजपूत को काफी लोकप्रियता मिली थी. यह धारावाहिक वर्ष 2009 से 2011 तक चला था जिसकी निर्माता एकता कपूर थीं. टेलीविजन धारावाहिक पवित्र रिश्ता में निभाए किरदार से मशहूर हुए अभिनेता ने 2013 में काय पो छे से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने शुद्ध देसी रोमांस, एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी, राबता, केदारनाथ और सोनचिड़िया जैसी फिल्मों में काम किया था. बड़े पर्दे पर राजपूत की आखिरी फिल्म नितेश तिवारी निर्देशित छिछोरे थी.

(एजेंसी इनपुट)