News Nation Logo

सुशांत सिंह राजपूत के हेलीकाप्टर शॉट ने खुद एमएस धोनी को भी चौंका दिया था, जानिए क्‍या बोले धोनी

करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट का मुरीद उनका हर प्रशंसक है, लेकिन भारतीय टीम का यह पूर्व कप्तान एमएस धोनी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के हेलीकॉप्टर शॉट को देखकर चौक गया था.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Jun 2020, 05:01:46 PM
rajpoot

MS Dhoni: The Untold Story एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी (Photo Credit: ट्वीटर)

New Delhi:  

करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh dhoni) के हेलीकॉप्टर शॉट (Sushant Singh Rajput helicopter shot) का मुरीद उनका हर प्रशंसक है, लेकिन भारतीय टीम का यह पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput ) के हेलीकॉप्टर शॉट को देखकर चौक गया था. सुशांत सिंह राजपूत ने 2016 में धोनी के जीवन पर बनी फिल्म एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी (MS Dhoni: The Untold Story) में उनके किरदार को बड़े पर्दे पर जीवंत किया था. सुशांत ने रविवार को अपने घर पर खुदकुशी कर ली. उन्होंने बांद्रा (मुंबई) में अपने घर फांसी लगाकर जान दे दी. 

यह भी पढ़ें ः MSDhoniTheUntoldStory : सुशांत सिंह राजपूत ने बोले थे ये 8 डॉयलॉग अभी तक किए जाते हैं याद

फिल्म की रिलीज से पहले संवाददाता सम्मेलन में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने कहा था कि सुशांत का हेलीकॉप्टर शॉट खेलने का तरीका बिल्कुल उनके जैसा है. धोनी ने तब कहा था, सुशांत का हेलीकॉप्टर शॉट बिल्कुल मेरे जैसा है, शूटिंग के लिए अभ्यास के दौरान वह इस शॉट को कई बार मुझसे भी अच्छा खेलते थे. सुशांत ने इस फिल्म में धोनी के किरदार को शानदार तरीके से पर्दे पर उतारा था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे भी गाड़े थे. सुशांत ने फिल्म की रिलीज से पहले कहा था कि धोनी जब से भारतीय टीम में आए है वह उनके प्रशंसक हैं. सुशांत ने कहा था कि जब वे क्रिकेट खेलते थे किसी ने सोचा भी नहीं था कि बिहार-झारखंड का कोई लड़का भारतीय टीम में जाएगा. सुशांत ने कहा था,पहली बार मैंने धोनी को 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में देखा था. वह लंबे बाल रखते थे और करियर के शुरुआती दौर में ही वह आत्मविश्वास से भरा हुअआ था. एक मैच में उन्होंने 148 रन की पारी खेली थी. इस मैच के बाद से ही मैं एक प्रशंसक के तौर पर धोनी को फॉलो करता हूं और मुझे पहली बार धोनी से मिलने का मौका 2006-07 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान ही मिला था और तब मैंने उनके साथ फोटो भी खिचवाई थी.

यह भी पढ़ें ः बॉलीवुड के MS Dhoni को क्रिकेट की दुनिया ने दी श्रद्धांजलि, जानिए किसने क्‍या लिखा

सुशांत ने कहा था कि वह धोनी के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग के भी प्रशंसक हैं. उन्होंने कहा, मैं तेंदुलकर और सहवाग का प्रशंसक रहा हूं लेकिन धोनी मेरे चहेते हैं, क्योंकि उन्होंने छोटे शहर के युवाओं को सपने को पूरा करने का हौसला दिया है. सुशांत ने इस साक्षात्कार में कहा था, जब मैं क्रिकेट खेलता था तब कोई सोच भी नहीं सकता था कि बिहार-झारखंड से किसी खिलाड़ी का भारतीय टीम में चयन होगा. धोनी ने ना सिर्फ टीम में जगह बनाई, बल्कि वह टीम के सबसे सफल कप्तान भी बने. धोनी के किरदार को पर्दे पर उतरने के लिए सुशांत ने भी कोई कमी नहीं छोड़ी थी. 

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर के बाद उनके पिता की तबियत बिगड़ी

उन्होंने इसके लिए भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे से प्रशिक्षण लिया था. मोरे ने सुशांत के निधन पर आश्चर्य व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से चौंकाने वाला क्षण है, मैंने धोनी की भूमिका के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया था. मुझे नहीं पता कि उनके जानने वाले इस सदमे से कैसे उबरेंगे. आप बहुत जल्दी चले गए मेरे दोस्त. मोरे खुद भी सुशांत की मेहनत से काफी प्रभावित हुए थे. उन्होंने इस फिल्म की रिलीज से पहले एक साक्षात्कार में कहा था कि सुशांत धोनी के ट्रेडमार्क हेलिकॉप्टर शॉट को पूरे ‘परफेक्शन’से मारते हैं. उन्होनें कहा था, मुझे लगता है कि धोनी के बाद हेलिकॉप्टर शॉट को अगर पूरे पर्फेकशन से कोई मार सकता है तो वह सुशांत ही है. मैं चैलेंज दे सकता हूं कि आप सुशांत के साथ किसी क्रिकेटर को खड़ा कर दीजिये और दोनों में, सुशांत ज्यादा अच्छा हेलिकॉप्टर शॉट मारेगा. मोरे ने कहा था, किसी अभिनेता को पेशेवर क्रिकेटर का गुर सिखाना काफी मुश्किल काम है लेकिन सुशांत ने अपनी मेहनत और लगन से मुश्किल को बौना साबित कर दिया. मोरे ने कहा था कि सुशांत रोज 10 से 12 घंटे अभ्यास करते थे जिसमें पांच से छह घंटे विकेटकीपिंग का अभ्यास होता था और फिर बल्लेबाजी का.

First Published : 14 Jun 2020, 04:56:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.