logo-image

IPL Final से पहले रोहित शर्मा ने दी अच्‍छी खबर, जानिए ट्रेंट बोल्‍ट का अपडेट 

आईपीएल 2020 का फाइनल अब ज्‍यादा दूर नहीं रह गया है. दस नवंबर दिन मंगलवार को मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस के लिए अच्‍छी खबर ये है कि टीम ने अब तक चार बार आईपीएल का फाइनल जीता है.

Updated on: 09 Nov 2020, 08:46 PM

दुबई :

आईपीएल 2020 का फाइनल अब ज्‍यादा दूर नहीं रह गया है. दस नवंबर दिन मंगलवार को मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस के लिए अच्‍छी खबर ये है कि टीम ने अब तक चार बार आईपीएल का फाइनल जीता है और छठी बार टीम फाइनल में पहुंची है. वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पहली बार आईपीएल फाइनल खेल रही है. हालांकि इस बीच मुंबई इंडियंस के महत्‍वपूर्ण गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट के बारे में रोहित शर्मा ने बड़ा अपडेट दिया है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स को तीन मैचों में हराने से भी टीम का मनोबल ऊपर होगा. 

यह भी  पढ़ें : IPL 2020 : हार्दिक पांड्या क्‍यों नहीं कर रहे हैं गेंदबाजी, रोहित शर्मा ने किया खुलासा 

पांचवें आईपीएल खिताब से एक कदम दूर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात से इनकार नहीं किया कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को होने वाले फाइनल में उनकी टीम को मामूली मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी, लेकिन उन्होंने पिछली शानदार जीत पर ध्यान देने से इनकार कर दिया. मुंबई इंडियंस ने इस सीजन के दौरान पिछली तीन भिड़ंत में दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया. पहले चरण के मैच में पांच विकेट से और दूसरे चरण में नौ विकेट से जीत हासिल की और फिर क्वालीफायर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 57 रन से शिकस्त दी. 

यह भी  पढ़ें : IND vs AUS : विराट कोहली की गैरहाजिरी में कौन होगा टीम इंडिया का कप्‍तान, रोहित शर्मा या अजिंक्‍य रहाणे 

रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि हां, थोड़ा मनोवैज्ञानिक लाभ होगा. लेकिन हमने आईपीएल में देखा है कि प्रत्येक दिन नया दिन होता है, हर दिन नया दबाव होता है और हर मैच नया मैच होता है. उन्होंने कहा कि इसलिये आप उसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते जो बीते समय में हुआ है. फाइनल मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया कि कोई भी जीत टीम का आत्मविश्वास बढ़ा देती है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रोहित शर्मा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हम इन खिलाड़ियों से पहले कैसा खेले और हमने उन्हें हरा दिया था. हमें सिर्फ यह सोचने की जरूरत होगी कि वे नई टीम है और हम इस प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ बतौर टीम क्या करेंगे. 

यह भी  पढ़ें : INDvAUS : भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने तैयार किया सलामी बल्‍लेबाज विल पुकोवस्की

रोहित शर्मा ने कहा कि यह हमारे लिए इतना ही सरल है और हम मैदान पर सही चीजें करना जारी रखेंगे, तो मुझे भरोसा है कि हम पांचवां खिताब भी अपनी झोली में डाल लेंगे. ट्रेंट बोल्ट को पहले क्वालीफायर में ग्रोइन की मामूली चोट थी लेकिन कप्तान को भरोसा है कि वह टीम के सबसे अहम मैच के लिए उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा कि ट्रेंट बोल्‍ट काफी अच्छा दिख रहा है. वह हम सभी के साथ आज सीजन में हिस्सा लेगा और हम देखेंगे कि वह कैसा करता है. उसने पिछले कुछ दिनों में अच्छा सुधार किया है इसलिए उम्मीद करते हैं कि वह खेले.