News Nation Logo

IPL 2020 : हार्दिक पांड्या क्‍यों नहीं कर रहे हैं गेंदबाजी, रोहित शर्मा ने किया खुलासा 

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Nov 2020, 08:31:48 PM
hardik pandya

hardik pandya (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :  

Hardik Pandya Update News : आईपीएल 2020 अब खत्‍म होने को है, मंगलवार को आईपीएल का फाइनल दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इस बार पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच फाइनल होगा. दिल्‍ली की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. लेकिन मुंबई इंडियंस के खास आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अभी तक अपनी टीम के लिए गेंदबाजी नहीं की है. इसको लेकर लगातार सवाल किए जा रहे हैं, लेकिन अब मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में गेंदबाजी क्‍यों नहीं की है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : विराट कोहली की गैरहाजिरी में कौन होगा टीम इंडिया का कप्‍तान, रोहित शर्मा या अजिंक्‍य रहाणे 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से कुछ दिन पहले सोमवार को कहा कि उनकी टीम के प्रमुख आलराउंडर हार्दिक पांड्या अब भी गेंदबाजी करने को लेकर सहज महसूस नहीं कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल से पहले मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि हार्दिक पांड्या ने साफ कर दिया कि जहां तक फिटनेस का सवाल है तो उन्होंने अभी तक वह स्तर हासिल नहीं किया जिससे उन्हें लगे कि वह गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. हार्दिक पांड्या ने अभी तक पूरे आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने तैयार किया सलामी बल्‍लेबाज विल पुकोवस्की

रोहित शर्मा ने कहा कि वह अभी गेंदबाजी करने में सहज महसूस नहीं कर रहा है और हमने पूरा फैसला उस पर छोड़ दिया है. अगर वह सहज महसूस करता है तो उसे गेंदबाजी करने में खुशी होगी लेकिन अभी वह ऐसा महसूस नहीं कर रहा है. उसे कुछ परेशानी है. उन्होंने कहा कि अगर वह गेंदबाजी करता तो बहुत अच्छा रहता लेकिन पूरे सीजन में हमने उसे इस स्थिति में रखा कि वह अपने शरीर का ध्यान रख सके और उसने ऐसा बहुत अच्छी तरह से किया. हमने हर तीन चार मैचों में उसका आकलन किया और हमने उससे बात की कि वह क्या चाहता है. 

यह भी पढ़ें : IND VS AUS : वरुण चक्रवर्ती टीम से बाहर, संजू सैमसन और टी नटराजन शामिल, पूरी टीम यहां जानिए

हार्दिक पांड्या की पिछले साल अक्टूबर में ब्रिटेन में सर्जरी की गई थी. उनकी पीठ के निचले हिस्से में 2018 से ही दर्द था. रोहित शर्मा ने कहा कि हम किसी खिलाड़ी पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहते हैं जहां हम उससे कुछ उम्मीद करें और वह उसे करने में सक्षम न हो और इससे उसका मनोबल टूटता है. हम इस तरह की स्थिति नहीं चाहते थे. हार्दिक पांड्या हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और उसकी बल्लेबाजी बहुत मायने रखती है. जब तक वह बल्लेबाजी में योगदान दे रहा है मैं खुश हूं.

(इनपुट भाषा)

First Published : 09 Nov 2020, 08:21:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.