News Nation Logo

INDvAUS : भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने तैयार किया सलामी बल्‍लेबाज विल पुकोवस्की

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Nov 2020, 06:52:26 PM
indvsaus

indvsaus (Photo Credit: IANS)

मेलबर्न :  

इयान चैपल और माइकल क्लार्क सहित पूर्व कप्तान चाहते हैं कि भारत के खिलाफ चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में जगह मिले. विक्टोरिया के विल पुकोवस्की ने शेफील्ड शील्ड में लगातार दो दोहरे शतक जड़ते हुए दक्षिण आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 255 जबकि पश्चिमी आस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रन की पारी खेली है. करीब 22 साल के विल पुकोवस्की मौजूदा सीजन में अब तक 457 रन बना चुके हैं. माइकल क्लार्क का मानना है कि एडीलेड में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में उन्हें भारत का सामना करने का मौका मिलना चाहिए. 

यह भी पढ़ें  : IND VS AUS : वरुण चक्रवर्ती टीम से बाहर, संजू सैमसन और टी नटराजन शामिल, पूरी टीम यहां जानिए

माइकल क्लार्क ने स्काई स्पोर्ट्स रेडिया से कहा कि उसे चुनिए... यह आस्ट्रेलियाई टीम में उसे जगह देने का शानदार तरीका है. उन्होंने कहा कि हां, यह अच्छी टीम के खिलाफ है, भारत, लेकिन वह बच्चा तैयार है. डेविड वार्नर उसके सलामी जोड़ीदार होंगे, मार्नस लाबुशेन तीसरे नंबर पर, स्टीव स्मिथ चौथे नंबर पर, युवा बल्लेबाज के रूप में आपको अपने आसपास ऐसे ही नेतृत्व और अनुभव की जरूरत होती है. वर्ष 1971 और 1975 के बीच आस्ट्रेलिया की कप्तानी करने वाले इयान चैपल ने कहा कि विल पुकोवस्की टेस्ट सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स की तुलना में लंबे समय के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं. बर्न्स ने पिछली गर्मियों में आस्ट्रेलिया के लिए 32 की औसत से रन बनाए थे और मौजूदा सीजन में क्वीन्सलैंड की ओर से उन्होंने 7, 29, 0 और 10 रन की पारी खेली हैं. 

यह भी पढ़ें  : INDvsAUS Series : पहले टेस्‍ट के बाद नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित शर्मा की टेस्‍ट टीम में वापसी 

इयान चैपल ने एबीसी से कहा कि बर्न्स ने इन गर्मियों में बिलकुल भी रन नहीं बनाए है और ऐसे में ऐसा समय आता है जब आप स्वयं से पूछते हो कि बर्न्स किस तरह जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि वह संभवत: सही दिशा में नहीं जा रहा और पुकोवस्की को मौका देने का समय आ गया है. इयान चैपल ने कहा कि उसने छह या सात प्रथम श्रेणी शतक लगाए हैं. इसमें कुछ दोहरे शतक भी शामिल है. वह तैयार है. पुकोवस्की ने 22 प्रथम श्रेणी मैचों में छह शतक की मदद से 57.93 की औसत से रन बनाए हैं. आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क वॉ ने भी भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में पुकोवस्की का समर्थन किया है. 

यह भी पढ़ें  : IPL 2020 : केएल राहुल (KL Rahul) की औरेंज कैंप (Orange cap) खतरे में, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पहुंचे करीब, पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में कौन है आगे

मार्क वॉ ने फॉक्सस्पोर्ट्स.कॉम.एयू से कहा कि मैं निश्चित तौर पर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उसे चुनूंगा. उसे सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो बर्न्स का रिकॉर्ड ठीक-ठाक है लेकिन सीजन की उसकी शुरुआत आदर्श नहीं रही है और वह अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. आस्ट्रेलिया की 1979 और 1984 के बीच 28 मैचों में कप्तानी करने वाले किम ह्यूज का भी मानना है कि पुकोवस्की अच्छी स्थिति में है और उन्हें पहले टेस्ट की टीम में शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वह मानसिक चुनौतियों का सामना करने में सफल रहा है. मैं पुकोवस्की को चुनूंगा.

First Published : 09 Nov 2020, 06:52:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.