logo-image

IPL 2020 : रॉबिन उथप्‍पा अभी भी टीम इंडिया के लिए खेलने का देख रहे हैं सपना

भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्‍पा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2015 में खेला था, तब से लेकर अभी तक उन्‍हें टीम इंडिया में वापस मौका नहीं मिला है.

Updated on: 24 Aug 2020, 03:19 PM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्‍पा (Robin Uthappa) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2015 में खेला था, तब से लेकर अभी तक उन्‍हें टीम इंडिया (Team India) में वापस मौका नहीं मिला है, लेकिन रॉबिन उथप्‍पा ने अभी तक टीम इंडिया के लिए फिर से खेलना का सपना देखना बंद नहीं किया है. हालांकि इस बीच वे आईपीएल (IPL) में हर साल खेलते रहे और हर साल ठीकठाक प्रदर्शन भी किया है. इस साल भी वे राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. रोबिन उथप्पा ने कहा है कि उनका भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दोबारा खेलने का सपना अभी जिंदा है. उन्होंने कहा कि आईपीएल के आगामी सीजन में अच्छा प्रदर्शन उनके लिए राष्ट्रीय टीम के रास्ते खोल सकता है. रॉबिन उथप्पा ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में खेला था. वह आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले BCCI को बड़ा झटका, इस कंपनी ने छोड़ी स्‍पॉन्‍सरशिप

अपने ट्विटर पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए रॉबिन उथप्पा ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वे कह रहे हैं, मुझे लगता है कि अगर आईपीएल में अच्छा सेशन निकलता है तो मेरे साथ कुछ अच्छी चीजें हो सकती हैं और मुझे भारतीय टीम में भी वापस ला सकती हैं. उन्होंने कहा कि मैं वो इंसान हूं जो हमेशा सकारात्मक रहता है और मैं नकारात्मक स्थितियों में भी उम्मीद की किरण देख लेता हूं. इसलिए मेरी भावना प्रबल है कि भगवान की इच्छा से, मैं एक बार फिर अपना देश का प्रतिनिधत्व करूंगा. मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 शेड्यूल, पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स!

रॉबिन उथप्‍पा ने कहा कि जो भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलता है वो अपने देश के लिए खेलना चाहता है. इसलिए मेरा सपना काफी हद तक जिंदा है. अब करीब 34 साल के हो चुके रॉबिन उथप्पा ने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया था. उन्होंने भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी-20 मैच खेले हैं. आईपीएल में उन्होंने 177 मैच खेले हैं और 4,000 से ज्यादा रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : 10 सेकेंड के विज्ञापन के लिए स्‍टार इंडिया लेगा इतने लाख रुपये!

भारत की 2007 की T20 विश्व कप जीत का हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा ने जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी, तब एक ट्विट किया था, उसमें उन्‍होंने लिखा था कि वह भी डिप्रेशन में थे और उनके दिमाग में आत्महत्या करने के विचार आ रहे थे. रॉबिन उथप्पा ने ट्वीट किया, समझ से परे. आप जिस दर्द से गुजरे हो उसके बारे में सोच भी नहीं सकता. मेरी दुआएं आपके परिवार और दोस्तों के साथ हैं. भगवान आपकी आत्मा को शांति दे. उन्होंने लिखा, मैं इसे बार-बार नहीं दोहरा सकता. हम जो महसूस कर रहे हैं उसके बारे में बात करने की जरूरत है. हम जितना समझते हैं उससे ज्यादा मजबूत होते हैं. अगर आप ठीक नहीं हैं तो कोई बात नहीं है.

(इनपुट आईएएनएस)