News Nation Logo

BREAKING

Banner

RCBvsRCB Live : एक ही मैच में सबसे तेज अर्धशतक की जंग, देखिए आंकड़े

आईपीएल 2020 के तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच चल रहा है. इस आईपीएल के तीसरे ही मैच में दो सबसे तेज अर्धशतक लग गए. अपना पहला ही मैच खेल रहे देवदत्‍त पडिकल ने पचासा जड़ा.

Agency | Updated on: 21 Sep 2020, 09:53:59 PM
devdutt

devdutt देवदत्‍त (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL Match Score : आईपीएल 2020 के तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच चल रहा है. इस आईपीएल के तीसरे ही मैच में दो सबसे तेज अर्धशतक लग गए. अपना पहला ही मैच खेल रहे देवदत्‍त पडिकल ने पचासा जड़ा, वे आउट होकर पवेलियन गए तो एबी डिविलयर्स ने अपना खेल जारी रखा और उन्‍होंने दूसरा अर्धशतक जमा दिया. एबी डिविलियर्स ने अपने पहले ही मैच में आईपीएल 13 का सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ सोमवार को अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे देवदत्‍त पडिकल ने पदार्पण मैच में ही अपनी प्रतिभा दिखा दी. देवदत्‍त ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 36 गेंदों पर अर्धशतक जमाया. इसी के साथ देवदत्‍त इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए थे, इसी मैच में कुछ ही देर बाद एबी डिलिवयर्स ने सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया. 

यह भी पढ़ें ः SRHvsRCB Toss Live : डेविड वार्नर ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

इसके अलावा वह आरसीबी के लिए पदार्पण मैच में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले क्रिस गेल ने 2011 में नाबाद 102, अब्राहम डिविलियर्स ने 2011 में नाबाद 54, युवराज सिंह ने 2014 में नाबाद 52 और श्रीवत्स गोस्वामी ने 2008 में 52 रन बनाए थे. इसके अलावा देवदत्‍त ने एरॉन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की. देवदूत को विजय शंकर ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 42 गेंदों पर 56 रन बनाए जिसमें आठ चौके लगाए. ऐसा पहली बार नहीं है कि देवदूत ने पहली बार पदार्पण में 50 का आंकाड़ा छुआ हो. प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ 77 रन बनाए थे. लिस्ट-ए मैच में उन्होंने झारखंड के खिलाफ 58, टी-20 में उत्तराखंड के खिलाफ 53 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 SRH vs RCB Live Cricket Score: विराट कोहली 14 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 123/3

आपको बता दें कि देवदत्‍त पडिकल (56) और अब्राहम डिविलयर्स (51) की बेहतरीन पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल-13 के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा है. बेंगलोर को हालांकि जिस तरह की शुरुआत मिली थी उस लिहाज से वह कुछ 10-20 रन पीछे रही. उसने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया. अंत में डिविलियर्स ने तेजी से बल्लेबाजी की लेकिन दूसरे छोर से अगर उन जैसा कोई और बल्लेबाज होता तो टीम का स्कोर और ज्यादा हो सकता था. डिविलियर्स ने अपनी पारी में 30 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए. वहीं देवदूत ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली.

यह भी पढ़ें ः CSKvsRR : पहले मुकाबले के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए अच्‍छी खबर

देवदत्‍त ने जहां टीम को मजबूत शुरुआत दी तो वहीं डिविलियर्स ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बटोर टीम को अच्छा स्कोर दिया. वह आखिरी ओवर में रन आउट हुए. बीच मध्य के ओवरों मे हालांकि हैदराबाद के गेंदबाजों ने बेंगलोर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा जिसके कारण वह कोई विशाल स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. एरॉन फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने आए देवदत्‍त ने अपने आक्रामक अंदाज से काफी प्रभावित किया. उन्होंने एरॉन फिंच के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए. फिंच ने इस युवा बल्लेबाज का पूरा साथ दिया और अच्छे से स्ट्राइक रोटेट करते हुए देवदूत को रन बनाने के मौके दिए.

यह भी पढ़ें ः दीपक चाहर ने बताया, किसे पसंद करते हैं कप्‍तान एमएस धोनी

देवदत्‍त ने छक्का मार अपना अर्धशतक पूरा किया. वह इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बने. विजय शंकर ने हालांकि उनकी पारी का अंत किया. उनका विकेट 90 के कुल स्कोर पर गिरा. इसी स्कोर पर अगले ओवर में फिंच आउट हो गए. फिंच ने 27 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाए. इन दोनों के बाद कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी मैदान पर थी लेकिन रनगति को बढ़ा नहीं पाई.

यह भी पढ़ें ः 

बेंगलोर ने तीसरा विकेट विराट कोहली के रूप में खोया. विराट कोहली ने 13 गेंदों पर 14 रन बनाए. विराट कोहली का विकेट 123 के कुल स्कोर पर गिरा. कोहली के जाने के बाद डिविलियर्स ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और अंत के ओवरों में बड़े शॉट्स खेल टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया. शिवम दुबे आखिरी गेंद पर रन आउट हुए. उन्होंने सात रन बनाए. जोशुआ फिलिपे एक रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद की तरफ से टी. नटराजन, शंकर और अभिषेक ने एक-एक विकेट लिए.

First Published : 21 Sep 2020, 09:50:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो