News Nation Logo
Banner

SRHvsRCB Toss Live : डेविड वार्नर ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

आईपीएल 2020 में आज बहुत बड़ा मुकाबला है. एक तरफ है विराट कोहली और दूसरी ओर हैं डेविड वार्नर. साल 2016 की फाइनलिस्ट टीम डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज आईपीएल 13 में भिड़ने के लिए तैयार हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Sep 2020, 07:15:30 PM
virat kohli

विराट कोहली virat kohli (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज बहुत बड़ा मुकाबला है. एक तरफ है विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दूसरी ओर है डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद. साल 2016 की फाइनलिस्ट टीम डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज आईपीएल 13 में भिड़ने के लिए तैयार हैं. इससे पहले दोनों टीमें आईपीएल में 15 बार एक दूसरे का आमना सामना कर चुकी हैं. इसमें से आठ बार सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मारी थी, वहीं छह बार विराट कोहली की आरीसबी ने जीत पाई है. दोनों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा था. खास बात यह भी है कि डेविड वॉर्नर अपनी कप्तानी में टीम ने खिताब जीता है लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बार भी खिताब नहीं जीता है. साल 2016 में विराट कोहली के पास मौका था लेकिन डेविड वॉर्नर की टीम ने उन्हें ढेर कर दिया. विराट कोहली ने बाकी क्रिकेटर्स की तरह ही पिछले पांच महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है और अब मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार है. हालांकि वॉर्नर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेली है. दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है. दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी मजबूत है तो गेंदबाजी में भी पैनापन है. 

इस बार आईपीएल के 24 मुकाबले दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेले जाएंगे. इस स्टेडियम के अलावा यूएई के बाकी ग्राउंड्स अबु धाबी और शारजाह में अन्य मैच खेले जाएंगे. इस बार दर्शकों को स्टेडियम में आकर आईपीएल देखने की अनुमति नही हैं लेकिन दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में करीब 25 हजार लोग एक वक्त पर बैठ सकते हैं. एक मैच हो चुका जबकि दूसरा मैच आज है. यहां की पिच बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी रहती है. अभी आईपीएल को पहले हॉफ में देखा जा रहा है क्योंकि अभी यहां की पिच पर घास देखी जा रही है. पिच हरी है तो गेंदबाजों को फायदा मिलेगा जबकि हालांकि अबी तक कोई भी बल्लेबाज यहां शतक नहीं लगा पाया है. टी-20 के खेल में यहां सात का रेन रेट रहता है. दुबई का तापमान 37 डिग्री तक रहने वाला है ह्यूमिडिटी भी काफी ज्यादा होने वाली है.

हैदराबाद सनराइजर्स की प्लेइंव इलेवन : डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीश पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, मिशेल मार्श, राशिद खान, भुवनेश्‍वर, नटराज, संदीप शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंव इलेवन : एरोन फिंच, देवदत्त पदिककल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, डेल स्‍टेन, उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 07:15:30 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.