News Nation Logo

BREAKING

Banner

RCBvsMI LIVE Update : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला, यहां जानिए प्‍लेइंग इलेवन

विश्‍व क्रिकेट के दो दिग्‍गज बल्‍लेबाज आज आईपीएल में आमने सामने हैं. आईपीएल 2020 में आज एक तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्‍तान कर रहे हैं विराट कोहली तो उनके सामने हैं मुंबई इंडियंस और आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्‍तान रोहित शर्मा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Sep 2020, 08:01:54 PM
rohitvsvirat

rohitvsvirat (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

RCBvsMI Live Streaming : विश्‍व क्रिकेट के दो दिग्‍गज बल्‍लेबाज आज आईपीएल में आमने सामने हैं. आईपीएल 2020 (IPL 2020) में आज एक तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की कप्‍तान कर रहे हैं विराट कोहली (Virat Kohli) तो उनके सामने हैं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma). आज का मैच एक बार फिर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में है. अगर आईपीएल में कप्तानी के लिहाज से देखा जाए तो रोहित शर्मा आईपीएल में विराट कोहली से बेहतर कप्‍तान साबित हुए हैं. मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा चार बार अपनी टीम को आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं, वहीं विराट कोहली पिछले कई साल से आरसीबी की कप्‍तानी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके हाथ एक भी ट्रॉफी नहीं आ सकी है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : केएल राहुल साबित होंगे बेहतरीन कप्‍तान, जानिए किसने कही ये बात

रोहित शर्मा इस सीजन में बल्‍लेबाजी के लिहाज से भी विराट कोहली से आगे हैं. पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 80 रन की बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत दिलाई थी, वहीं विराट कोहली बतौर बल्‍लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली भी दो मैच खेल चुके हैं, लेकिन वे ज्‍यादा रन अपने खाते में करने में नाकाम ही साबित हुए हैं. यह मैच कप्‍तान विराट कोहली के किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. उन्‍हें न केवल बल्‍ले से रन बनाने होंगे, साथ ही मैच विनर कप्‍तानी भी करनी होगी. इसके साथ ही विराट कोहली के टीम के एक और साथी एबी डिविलियर्स की भी कोशिश होगी कि वे भी रन बनाए, क्‍योंकि आरसीबी की बल्‍लेबाजी इन्‍हीं दो तीन बल्‍लेबाजों के आसपास घूमती है. इसमें तीसरा नाम आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच का भी जोड़ा जा सकता है. आज के मैच में विराट एंड कंपनी जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्‍ट का सामना कैसे करेंगी, यह देखना दिलचस्‍प होगा.

यह भी पढ़ें ः RCBvsMI : हिटमैन रोहित शर्मा को चाहिए 10 रन, खास क्‍लब में हो जाएंगे शामिल

बात मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा की करें तो रोहित शर्मा आज पांच हजार रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन सकते हैं, उन्‍हें इस क्‍लब में शामिल होने के लिए अब मात्र दस ही रन की जरूरत है. रोहित शर्मा ने पिछले मैच में बल्‍ले से रन बनाए थे, उन्‍हें यही क्रम आगे भी जारी रखना होगा. उनके साथ सलामी जोड़ी के रूप में क्‍विंटन डीकॉक उतर सकते हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या और क्रूणाल पांड्या यानी पांड्या ब्रदर्स का बल्ला भी अभी तक उस तरह से नहीं बोला है, जिसके लिए ये दोनों जाने जाते हैं, आज उन्‍हें भी अच्‍छा खेलना होगा, साथ ही कीरन पोलार्ड को भी आलराउंड प्रदर्शन करना होगा.

यह भी पढ़ें ः कोच रिकी पोंटिंग से तारीफ चाहते थे राहुल तेवतिया, लेकिन नहीं मिली और फिर....

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक 25 बार आमना सामना हुआ है. इसमें 16 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है, वहीं आरसीबी ने नौ बार जीत हासिल की है. साल 2019 में मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को दोनों मुकाबलों में हराया था. साल 2018 में मुंबई ने एक मैच जीता जबकि आरसीबी ने भी एक जीत में दर्ज की थी. इन आंकड़ों के लिहाज से भी देखें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है. आज विराट कोहली इस चुनौती से कैसे पार पाती है, यह देखना दिलचस्‍प होगा.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : शशि थरूर ने संजू सैमसन की धोनी से की तुलना, गौतम गंभीर और श्रीसंत भड़के

रॉयल चैलेंजर्स की प्‍लेइंग इलेवन RCB playing XI
देवदत्त पडीक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरुकीरत सिंह, शिवम दूबे, वॉशिंग्टन सुंदर, ईशरू उदाना, युजवेंद्र चहल,  एडम जैम्‍पा, नवदीप सैनी

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन Mumbai Indians playing XI 

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह

First Published : 28 Sep 2020, 07:07:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो