logo-image

कोच रिकी पोंटिंग से तारीफ चाहते थे राहुल तेवतिया, लेकिन नहीं मिली और फिर....

आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने आईपीएल के पिछले सीजन में खुद अपने लिए दाद चाही थी, जो उन्हें इस सीजन में खुद ब खुद मिल गई है.

Updated on: 28 Sep 2020, 04:00 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने आईपीएल के पिछले सीजन में खुद अपने लिए दाद चाही थी, जो उन्हें इस सीजन में खुद ब खुद मिल गई है. राजस्थान रॉयल्स को हार की कगार पर पहुंचने के बाद चमत्कारिक जीत दिलाने वाले राहुल तेवतिया का पिछले साल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. उस समय दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले राहुल तेवतिया ने मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से कहा था कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत में उन्होंने भी चार कैच लपके हैं. मैच के बाद रिकी पोंटिंग ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से बात खत्म कर चुके थे, जिसमें उन्होंने ऋषभ पंत, शिखर धवन, कोलिन इंगराम और गेंदबाजों की तारीफ की थी. राहुल तेवतिया ने उन्हें रोककर यह बात कही, जिसके बाद रिकी पोंटिंग ने मजाकिया अंदाज में पूरी टीम से कहा कि राहुल तेवतिया ने मैच में चार कैच लिए और वह चाहता है कि उसकी तारीफ हो. इसके बाद अक्षर पटेल ने राहुल तेवतिया से कहा कि अपने मुंह से खुद के लिए कौन ऐसा कहता है जिस पर राहुल तेवतिया का जवाब था कि अपने हक के लिए लड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : शशि थरूर ने संजू सैमसन की धोनी से की तुलना, गौतम गंभीर और श्रीसंत भड़के

इस साल हालांकि उन्हें ऐसा कुछ करना नहीं पड़ा. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रॉयल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने शेल्डन कोटरेल के डाले 18वें ओवर में पांच छक्के जड़कर मैच का पासा पलट दिया. और शायद अपने कैरियर का भी. राहुल तेवतिया को रविवार के मैच में बल्‍लेबाजी के लिए ऊपर भेजा गया था. लेकिन वे शुरुआत में कुछ अच्‍छा नहीं कर पा रहे थे, लेकिन इससे पहले कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम मैच हारती, उससे पहले ही राहुल तेवतिया ने वो कर दिखाया, जिसकी कल्‍पना शायद किसी ने भी नहीं की होगी.

यह भी पढ़ें ः RRvsKXIP : मयंक अग्रवाल के शतक पर भारी पड़ा संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का तूफान

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल को एक ओवर में पांच छक्के लगाकर रातोंरात स्टार बने राहुल तेवतिया ने कहा कि अपनी पारी की शुरुआत में सबसे खराब 20 गेंदें खेलने के बाद भी उनका आत्मविश्वास बरकरार था. उन्होंने जीत के बाद कहा कि टीम को पता था कि मैं बड़े शॉट खेल सकता हूं. मुझे खुद पर भरोसा था. एक छक्का बल्ले से निकलने की देर थी. उन्होंने कहा कि एक ओवर में पांच छक्के शानदार थे. मैंने लेग स्पिनर को मारने की कोशिश की लेकिन हो नहीं सका. इसलिए मैंने दूसरे गेंदबाजों को निशाना बनाया. राजस्‍थान रॉयल्स को आखिरी तीन ओवर में 51 रन चाहिए थे और राहुल तेवतिया ने कोटरेल के डाले 18वें ओवर में मैच का पासा पलट दिया. उन्होंने कहा कि मैं अपनी इस पारी को कभी नहीं भूल सकूंगा.