logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

KXIPvsRR : शशि थरूर ने संजू सैमसन की धोनी से की तुलना, गौतम गंभीर और श्रीसंत भड़के

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में राहुल तेवतिया एक ओवर में पांच छक्के लगा सारी सुर्खियां बटोर ले गए, लेकिन उनसे पहले राजस्थान की जीत की बुनियाद संजू सैमसन ने रखी.

Updated on: 28 Sep 2020, 03:35 PM

शारजाह :

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में राहुल तेवतिया एक ओवर में पांच छक्के लगा सारी सुर्खियां बटोर ले गए, लेकिन उनसे पहले राजस्थान की जीत की बुनियाद संजू सैमसन ने रखी. 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्‍स के लिए संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में चार चौके और सात छक्के शामिल रहे. राजस्थान रॉयल्‍स ने बाद में बल्‍लेबाजी करते हुए यह मैच चार विकेट से जीत लिया. संजू सैमसन की पारी पर कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने ट्वीट किया कि राजस्थान रॉयल्स ने क्या शानदार जीत हासिल की है. मैं संजू सैमसन को एक दशक से जानता हूं. जब वे 14 साल के थे, तभी मैंने उनसे कह दिया था कि वह एक दिन अगले महेंद्र सिंह धोनी होंगे. वो दिन आ गया है. आईपीएल में दो शानदार पारी खेलने के बाद आप जान चुके हैं कि विश्व स्तर का खिलाड़ी आ गया है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : RR की जीत और KXIP की हार के क्‍या रहे 5 टर्निंग प्‍वाइंट्स, जानिए यहां

शशि थरूर के बयान को गौतम गंभीर और केरल के खिलाड़ी एस. श्रीसंत से समर्थन नहीं मिला. गौतम गंभीर ने शशि थरूर के ट्वीट के जवाब में लिखा कि संजू सैमसन को कोई और बनने की जरूरत नहीं है. वह भारत के संजू सैमसन होंगे. श्रीसंत ने भी शशि थरूर के ट्वीट पर जवाब दिया, वह अगले एमएस धोनी नहीं हैं. वह इकलौते संजू सैमसन हैं. उन्होंने 2015 से लगातार सभी प्रारूपों में भारत के लिए खेलना चाहिए था. कृपया उनकी तुलना नहीं कीजिए. अगर उन्हें सही मौका दिया गया होता तो वह इस समय भारत के लिए खेल रहे होते और शायद विश्व कप भी जीत चुके होते. उन्होंने लिखा कि मुझे पता है कि वह अभी भी लगातार अच्छा खेलेंगे. यह सिर्फ दो पारियों की बात नहीं है. वह काफी सारे रिकार्ड तोड़ने वाले हैं और देश के लिए काफी सारे विश्व कप जीताने वाले हैं, इसलिए उनकी तुलना किसी से नहीं कीजिए. वह भगवान की हमारी धरती से शानदार मलयाली है. उनका सर्वश्रेष्ठ अभी आना बाकी है.

यह भी पढ़ें ः RRvsKXIP : मयंक अग्रवाल के शतक पर भारी पड़ा संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का तूफान

संजू सैमसन ने टीम के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 32 गेंदों पर 74 रन बनाए थे. राजस्थान के ब्रांड एम्बेसडर और मेंटॉर शेन वार्न ने तारीफ में कहा कि वह इस बात से हैरान हैं कि उन जैसी प्रतिभा भारत के लिए नहीं खेल रही है. शेन वार्न ने राजस्थान रॉयल्‍स की ओर से किए गए इंस्टाग्राम लाइव में कहा कि मैंने यह काफी पहले कह दिया था और मुझे लगता है कि मैंने जितने युवा देखे हैं संजू उनमें से काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं. मैं इस बात से हैरान हूं कि वह भारत के लिए सभी प्रारूपों में नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह इतने शानदार हैं. बेहतरीन चैम्पियन. उनके पास सभी तरह के शॉट हैं. उम्मीद है कि वह इस साल निरंतर अच्छा खेलें और राजस्थान को ट्रॉफी दिलाने में मदद करें. मैं तीनों प्रारूपों में उन्हें भारतीय टीम में देखना चाहता हूं.