News Nation Logo

BREAKING

IPL 2020 : केएल राहुल साबित होंगे बेहतरीन कप्‍तान, जानिए किसने कही ये बात

आईपीएल 2020 में सबसे ज्‍यादा जिस नाम की चर्चा हो रही है, वे हैं किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल. राहुल इस वक्‍त आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Sep 2020, 05:49:13 PM
lokesh rahul

lokesh rahul लोकेश राहुल (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

KL Rahul IPL 2020 : आईपीएल 2020 में सबसे ज्‍यादा जिस नाम की चर्चा हो रही है, वे हैं किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्‍तान केएल राहुल (KL Rahul). राहुल इस वक्‍त आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 13) में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. अब तक लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) 222 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप (Orange Cap) भी उनके ही पास है. उन्‍होंने इसी आईपीएल में बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकार्ड भी दर्ज हो गया है. उन्‍हें भविष्‍य का टीम इंडिया का कप्‍तान भी कहा जा रहा है. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने भी लोकेश राहुल की तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें ः RCBvsMI : हिटमैन रोहित शर्मा को चाहिए 10 रन, खास क्‍लब में हो जाएंगे शामिल

आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया ने टीम के कप्तान लोकेश राहुल की तारीफ करते हुए उन्हें एक बहुमुखी खिलाड़ी बताया है. साथ यह भी कहा है कि आने वाले समय में केएल राहुल एक बेहतरीन कप्तान साबित होंगे. केएल राहुल आईपीएल के 13वें सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह तीन मैचों में अब तक 222 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल हैं. लोकेश राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर पहुंच गए हैं और उनके पास औरेंज कैप पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें ः कोच रिकी पोंटिंग से तारीफ चाहते थे राहुल तेवतिया, लेकिन नहीं मिली और फिर....

नेस वाडिया ने एम्सट्रैड इनसाइडस्पोर्ट फेस 2 फेस क्रिकेट सीरीज के कार्यक्रम में कहा कि जैसा कि आप याद कर सकते हैं कि नीलामी में केएल राहुल के लिए हम बहुत मजबूत थे. मुझे इस समय भारतीय क्रिकेट में इनसे अधिक बहुमुखी खिलाड़ी दिखाओ. वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं, वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और वह छठे नंबर पर भी खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने विराट कोहली को देखा है, जोकि कप्तान की तरह सोचता है और जब आप खुद एक विकेटकीपर हो, तो आप खुद भी बहुत सोचते हैं, इसलिए यह अद्भुत होने जा रहा है. नेस वाडिया ने आगे कहा कि अनिल कुंबले का मुख्य कोच होना, टीम के लिए यह बहुत अच्छा है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : शशि थरूर ने संजू सैमसन की धोनी से की तुलना, गौतम गंभीर और श्रीसंत भड़के

नेस वाडिया ने कहा कि मुझे लगता है कि अनिल कुंबले के रूप में हमें एक बहुत ही अच्छी तरह से संतुलित निर्देशक और कोच के साथ एक बहुत अच्छी तरह से संतुलित टीम मिली है. उनका अनुभव, उनका सम्मान, उनकी बुद्धिमत्ता ही काफी है. उन्होंने कहा कि वह एक अभूतपूर्व गेंदबाज, अभूतपूर्व कप्तान और एक अच्छे इंसान हैं. वह विनम्र, सरल, बात करने वाला और बहुत पेशेवर हैं. किंग्स इलेवन के सह-मालिक ने साथ ही बताया कि बहुत सारे लोगों ने सोचा था कि कोविड-19 महामारी के बीच आईपीएल 2020 कभी नहीं होगा. नेस वाडिया ने कहा कि मैं उनमें से नहीं था, मुझे पता था कि यह होगा. मुझे बीसीसीआई और आईपीएल पर पूरा भरोसा था कि ऐसा होगा. मुझे लगता है कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ बहुत सारे लोग इसके पीछे थे.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 28 Sep 2020, 05:49:13 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.