News Nation Logo
Banner

RCBvsKKR : एबी डिविलियर्स के 33 गेंद में 73 रन, यहां जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए. आज पहले तो एरॉन फिंच ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Oct 2020, 09:25:30 PM
AB de Villiers

AB de Villiers (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए. आज पहले तो एरॉन फिंच ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की, हालांकि वे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए, लेकिन आखिर में आकर एबी डिविलियर्स ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया. अब कोलकाता नाइटराइडर्स को अगर ये मैच जीतना है तो उसे 20 ओवर में 195 रन बनने होंगे. एरॉन फिंच ने 37 गेंदों पर 47 रन बनाए. विराट कोहली ने 28 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए. विराट कोहली और डिविलियर्स ने अंतिम पांच ओवर में 83 रन जोड़े. कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की बेटी जीवा पर अभद्र टिप्‍पणी पर शाहिद अफरीदी ने कही ये बड़ी बात

एबी डिविलयर्स ने 33 गेंद में ही 73 रन जड़ दिए. उन्‍होंने छह छक्‍के और पांच चौके जड़े. आज आईपीएल 2020 में पहली बार एबी डिविलियर्स का बल्‍ला चला और खूब चला.  विराट कोहली नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करने आए थे, लेकिन विराट कोहली एबी डिविलियर्स उनसे पीछे रह गए. एबी डिविलियर्स की बल्‍लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने अपने 50 रन 21 गेंद में ही पूरा कर लिया था. विराट कोहली ने भी आज अच्‍छी पारी खेली, लेकिन आज वे एबीडी की तुलना में कुछ धीमे रहे. 

यह भी पढ़ें : RCBvsKKR Toss Palying XI : विराट कोहली ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी, जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ जारी आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में जीत मिली है. विराट कोहली की टीम छह मैचों में चार जीत और दो हार लेकर आठ अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे नंबर पर है. दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम छह मैचों में चार जीत और दो हार लेकर आठ अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : एमएस धोनी की CSK के लिए अब करो या मरो का मैच, जानिए क्‍या होगी रणनीति 

इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने पांच में से चार मैच जीते हैं. बेंगलोर ने एक बदलाव करते हुए गुरकीरत सिंह मान की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अंतिम एकादश में मौका दिया है. कोलकाता ने भी एक बदलाव किया है. दो बार की चैंपियन ने सुनील नरेन की जगह टॉम बैंटन को पहली बार टीम में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें : मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मैच क्‍या फिक्‍स था! इसलिए उठने लगे सवाल 

कोलकाता नाइट राइडर्स : राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), टॉम बैंटन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), अबा्रहम डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

First Published : 12 Oct 2020, 09:19:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो