News Nation Logo
Banner

RCBvsDC : मैच से पहले RCB और कप्‍तान विराट कोहली को मिली चुनौती

आईपीएल 2020 में अब अगला मुकाबला सोमवार को विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और श्रेयस श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होना है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Oct 2020, 06:07:50 PM
RCB

RCBvsDC LIve (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में अब अगला मुकाबला सोमवार को विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और श्रेयस श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होना है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आरसीबी से वैसे तो कुछ कमजोर नजर आती है, लेकिन पिछले कुछ मैचों में दिल्‍ली की टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उससे अगला मैच कप्‍तान विराट कोहली के लिए आसान नहीं होने वाला. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम में जहां युवा भारतीय बल्‍लेबाज हैं, वहीं अनुभव का भी अच्‍छा खास मिश्रण है. साथ ही दिल्‍ली की तेज गेंदबाजी भी काफी मजबूत मानी जा रही है. सोमवार को एक ही मैच होना है. यह मैच भी साढ़े सात बजे से शुरू होगा और इससे पहले सात बजे टॉस होगा. मैच के रोचक होने की पूरी उम्‍मीद है. 

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली और श्रेयस अय्यर में बराबरी की जंग

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बड़े स्टार खिलाड़ियों से मिलने वाली चुनौती से बिना परेशान हुए दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने कहा कि उनकी टीम सोमवार को आईपीएल मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम है. दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से भिड़ेगी, जिसने शनिवार की रात कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से शिकस्त दी थी. एनरिच नोर्जे ने कहा कि जीत हासिल करने के लिए बेसिक्स पर बने रहने और रणनीति के मुताबिक खेलना अहम है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में औरेंज और पर्पल कैप के लिए जंग जोरों पर, जानिए कौन किस नंबर पर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आरसीबी के खिलाफ 23 मुकाबलों में से केवल आठ में ही जीत हासिल कर पाई है. उसका बल्लेबाजी क्रम विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और युवा देवदत्त पडीक्कल की मौजूदगी से काफी मजबूत है. एनरिच नोर्जे ने रविवार को जारी दिल्ली कैपिटल्स की विज्ञप्ति में कहा कि यह अच्छी चुनौती होगी. उनका बल्लेबाजी क्रम काफी अच्छा है और इसमें काफी बड़े नाम भी शामिल हैं. लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम भी काफी अच्छी है और खिलाड़ी अच्छा अभ्यास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर हम अपने कौशल के मुताबिक खेलें और वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा हम कर रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा मैच होने वाला है और मुझे पूरा भरोसा है कि हम उन पर भारी पड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः DCvsKKR : DC ने KKR को 18 रन से हराया, Points Table में टॉप पर

एनरिच नोर्जे ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शारजाह में हुए मैच में 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे. 228 रन के लक्ष्य का बचाव करने के दौरान इस तेज गेंदबाज ने 19वां ओवर फेंका. इससे पहले इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने छक्के जड़कर कोलकाता की टीम को मैच में वापसी करा दी थी, लेकिन एनरिच नोर्जे ने 19वें ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि हम जीत हासिल कर सके. मुझे लगता है कि खिलाड़ियों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. शायद एक या दो ओवर, उन्होंने हम पर काफी रन जोड़े. लेकिन मुझे लगता है कि सामान्य तौर पर हमारी योजना अच्छी थी और सभी इसी के अनुसार खेले, इसलिए खिलाड़ियों ने अच्छा किया.

First Published : 04 Oct 2020, 06:07:50 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो