News Nation Logo
Banner

IPL 2020 में औरेंज और पर्पल कैप के लिए जंग जोरों पर, जानिए कौन किस नंबर पर

आईपीएल के मैच जैसे जैसे आगे बढ़ रहे हैं, वैसे वैसे औरेंज और पर्पल कैप की जंग और भी ज्‍यादा तेज हो रही है. वहीं टीमों की प्‍वाइंट्स टेबल भी एक ही दिन में दो दो बार बदल जा रही है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Oct 2020, 04:32:03 PM
ipl2020 cap

IPL orange and purple cap (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल के मैच जैसे जैसे आगे बढ़ रहे हैं, वैसे वैसे औरेंज और पर्पल कैप की जंग और भी ज्‍यादा तेज हो रही है. वहीं टीमों की प्‍वाइंट्स टेबल भी एक ही दिन में दो दो बार बदल जा रही है. औरेंज कैप पर तो शुरू से ही किंग्‍स इलेवन पंजाब के दो बल्‍लेबाजों ने कब्‍जा कर रखा है, इन्‍हीं दो बल्‍लेबजों में जंग चल रही है. ये हैं किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल और दूसरे हैं, उनके साथी सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल. हालांकि इस वक्‍त मयंक अग्रवाल ने इस पर कब्‍जा जमाया हुआ है. कुछ दिन तक तो पर्पल कैप भी किंग्‍स इलेवन पंजाब के मोहम्‍मद शमी के पास थी, लेकिन अब इसमें बदलाव हो गया है. पर्पल कैप युजवेंद्र चहल के पास आ गई है, लेकिन मोहम्‍मद शमी भी ज्‍यादा पीछे नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें ः गौतम गंभीर ने बताया, KKR का बल्‍लेबाजी क्रम, दिनेश कार्तिक का नंबर ये होना चाहिए

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के पास औरेंज कैप बरकरार है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मयंक अग्रवाल के टीम साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पर्पल कैप हथिया ली है. युजवेंद्र चहल ने अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 रन देकर तीन विकेट लिए थे. युजवेंद्र चहल अब चार मैचों में आठ विकेट हो गए हैं. युजवेंद्र चहल के अलावा मोहम्‍मद शमी और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के भी आठ ही विकेट हैं, लेकिन बेहतर औसत और इकॉनोमी के चलते चहल टॉप लिस्ट पर हैं.

यह भी पढ़ें ः DCvsKKR : DC ने KKR को 18 रन से हराया, Points Table में टॉप पर

इस बीच, मयंक अग्रवाल के चार मैचों 246 रन हो गए हैं. वह अब सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में पहले स्थान पर हैं. लोकेश राहुल मुंबई इंडियंस के खिलाफ 17 रन ही बना पाए. उनके कुल 239 रन हैं. आईपीएल में औरेंज कैप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी और पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को दी जाती है. टीम अंकतालिका में दिल्ली कैपिटल्स चार मैचों में छह अंकों के साथ टॉप पर है. दिल्ली ने अपने पिछले मैच में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराया है. दिल्ली के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर दूसरे, मुंबई इंडियंस तीसरे और सनराइजर्स हैदराबाद चौथे नंबर पर है.

First Published : 04 Oct 2020, 04:32:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो