logo-image

DCvsKKR : DC ने KKR को 18 रन से हराया, Points Table में टॉप पर

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आज खेले गए दूसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन हो गई है.

Updated on: 04 Oct 2020, 06:41 AM

नई दिल्‍ली :

KKRvsDC : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आज खेले गए दूसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन हो गई है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए. यह आईपीएल 2020 का सबसे बड़ा स्‍कोर भी है. केकेआर लाख कोशिश के बाद भी 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 210 ही बना सकी और यह मैच हार गई. हालांकि आखिर में इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने जीत की पूरी कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके. 

यह भी पढ़ें ः DCvsKKR : कैसे जीती दिल्‍ली कैपिटल्‍स और KKR की क्‍यों हुई हार, जानिए 5 कारण

श्रेयस अय्यर के 38 गेंद में नाबाद 88 रन और पृथ्वी शॉ के आक्रामक अर्धशतक के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रनों के पहाड़ के बीच खेले गए आईपीएल के मैच में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हरा दिया. दिल्ली ने बल्लेबाजों की ऐशगाह शारजाह में चार विकेट पर 228 रन बनाए, जिसके जवाब में केकेआर आठ विकेट पर 210 रन ही बना सकी. केकेआर के लिए इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने सातवें विकेट के लिए 78 रन जोड़कर टीम को मैच में बनाए रखा लेकिन 19वें ओवर में मोर्गन और फिर अगले ओवर में राहुल त्रिपाठी के आउट होने के बाद परिणाम साफ हो गया था. इयॉन मोर्गन ने 18 गेंद में पांच छक्कों और एक चौके की मदद से 44 रन बनाए. वहीं त्रिपाठी ने 16 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों के साथ 36 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें ः IPL खिलाड़ी से सट्टेबाज ने किया सम्‍पर्क, जानिए फिर क्‍या हुआ

इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर की 88 रन और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की 66 रनों की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 229 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. पृथ्‍वी शॉ के अलावा ऋषभ पंत ने भी 38 रनों की तेज तर्रार पारी खेल दिल्ली को 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 228 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. इसके अलावा शिखर धवन ने 26 रनों का योगदान दिया. पृथ्‍वी शॉ ने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को तेज शुरुआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़ लिए थे. तभी शिखर धवन मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रव्रती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में इयोन मोर्गन के हाथों लपके गए. इयॉन मोर्गन ने उनका शानदार कैच पकड़ा. धवन ने 16 गेंदों पर 26 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः DCvsKKR : DC ने बनाया IPL 2020 का सबसे बड़ा स्‍कोर, पहली पारी का हाल

शिखर धवन के जाने के बाद पृथ्‍वी शॉ ने इस आईपीएल का अपन दूसरा अर्धशतक पूरा किया और कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ 73 रनों की साझेदारी की. पृथ्‍वी शॉ, कमलेश नागरकोटी की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों लपके गए. 41 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाने वाले शॉ का विकेट 129 रनों के कुल स्कोर पर गिरा. श्रेयस अय्यर ने फिर पंत के साथ भी 72 रनों की साझेदारी करते हुए 200 के पार पहुंचाया. ऋषभ पंत ने 2-1 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. ऋषभ पंत ने 17 गेंदें ही खेलीं जिनमें से पांच पर चौके और एक पर छक्का मारा. उनके जाने के बाद श्रेयस अय्यर टीम को और आगे ले गए. मार्कस स्टोइनिस इस मैच में सिर्फ एक रन ही बना सके. श्रेयस अय्यर के साथ शिमरन हेटमायर सात रन बनाकर नाबाद रहे. कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने दो विकेट लिए जबकि वरुण तथा नागरकोटी को एक-एक सफलता हाथ लगी.

(इनपुट एजेंसी)