logo-image

DCvsKKR : DC ने बनाया IPL 2020 का सबसे बड़ा स्‍कोर, पहली पारी का हाल

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आज खेले जा रहे मैच में पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 228 रन बनाए. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंद में 88 रन की शानदार पारी खेली.

Updated on: 03 Oct 2020, 09:34 PM

नई दिल्‍ली :

DCvsKKR Live : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आज खेले जा रहे मैच में पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 228 रन बनाए. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंद में 88 रन की शानदार पारी खेली. अब कोलकाता नाइटराइडर्स को जीत के लिए 229 रनों की जरूरत है. आईपीएल 2020 में अब तक इतना बड़ा स्‍कोर कभी नहीं बना था. आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बल्‍लेबाजों ने तो कमाल ही कर दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के 16वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 229 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Points Table : RCB ने किया टॉप, जानिए बाकी टीमों का हाल

दिल्ली ने कप्तान श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकों के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 228 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने महज 38 गेंदों पर सात चौके और छह छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन बनाए. पृथ्‍वी शॉ ने 41 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और चार छक्के लगाए. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 38 और शिखर धवन ने 26 रन बनाए. कोलकाता के लिए आंद्र रेसल ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः RCBvsRR : RCB ने RR को आठ विकेट से हराया, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

इससे पहले दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. दिल्ली की टीम तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक लेकर दूसरे नंबर पर है. वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स भी इतने ही मैचों में इतने ही जीत और हार तथा अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. दिल्ली कैपिटल्स अपना पिछला मैच हार चुकी है जबकि कोलकाता लगातार पिछले दो मैच जीत चुकी है. दिल्ली ने अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा की जगह हर्षल पटेल को अंतिम एकादश में शामिल किया है. कोलकाता ने कुलदीप यादव को बाहर बिठाकर राहुल त्रिपाठी को अंतिम एकादश में मौका दिया है.

यह भी पढ़ें ः KKRvsDC : दिनेश कार्तिक ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी, यहां जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल।

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, सुनील नरेन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।