News Nation Logo
Banner

RCBvsRR : RCB ने RR को आठ विकेट से हराया, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को आईपीएल मैच में कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल के अर्धशतकों की मदद से राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया.

Bhasha | Updated on: 03 Oct 2020, 08:20:44 PM
Aaron Finch

RRvsRCB Live (Photo Credit: IANS)

अबुधाबी :

RCBvsRR Live : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को आईपीएल मैच में कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल के अर्धशतकों की मदद से राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया. राजस्थान रायल्स ने छह विकेट पर 154 रन बनाए थे. विराट कोहली के नाबाद 72 रन और देवदत्‍त पडीक्कल के 63 रन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दो विकेट पर 158 रन बनाकर जीत हासिल की. पिछले तीन मैचों में बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके कप्तान विराट कोहली आखिरकार फार्म में लौटे और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी निभाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Points Table : RCB ने किया टॉप, जानिए बाकी टीमों का हाल

आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने क्रीज पर अच्छा समय बिताने के बाद खुलकर खेलना शुरू किया, उन्होंने 53 गेंद में सात चौके और दो छक्के से नाबाद 72 रन बनाए. देवदत्‍त पडीक्कल ने 45 गेंद का सामना करते हुए 63 रन जमाए जिसमें छह चौके और एक छक्का जड़ा था, यह आईपीएल में उनका तीसरा अर्धशतक है. कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल के तीन विकेट की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट पर 154 रन ही बनाने दिए. इसके जवाब में विराट कोहली की टीम ने पांच गेंद बाकी रहते दो विकेट पर 158 रन बनाकर जीत हासिल की जो उसकी लगातार दूसरी जीत है. तीन विकेट के साथ ही चहल (24 रन देकर तीन विकेट) गेंदबाजों की सूची में किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी के साथ आठ विकेट लेकर संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए. पिछले मैच में सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (08) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें श्रेयस गोपाल ने आउट किया.

यह भी पढ़ें ः DC vs KKR, Live Cricket Score: शिखर धवन आउट, DC का स्‍कोर 56/1

इसके बाद 20 साल के देवदत्‍त पडीक्कल और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी निभाई. टीम ने इन दोनों बल्लेबाजों की संयमित पारियों की मदद से 10 ओवर में एक विकेट पर 77 रन बना लिए. पिछले तीन मैचों में केवल 18 रन बनाने वाले विराट कोहली ने इस मुकाबले में फार्म में वापसी को बेताब थे और क्रीज पर कुछ समय बिताने के बाद वह लय में आ गए. देवदत्‍त पडीक्कल ने जयदेव उनादकट की गेंद को चौके के लिये पहुंचाकर 34 गेंद में आईपीएल का तीसरा अर्धशतक पूरा किया. जल्द ही विराट कोहली ने भी 41 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 50 रन बना लिए. देवदत्‍त पडीक्कल 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर जोफ्रा आर्चर पर बोल्ड हुए. इसके बाद एबी डिविलियर्स क्रीज पर उतरे, उन्होंने 10 गेंद में एक चौके से नाबाद 12 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः SRHvsMI : रोहित शर्मा के सामने होगी डेविड वार्नर की बड़ी चुनौती

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने पॉवरप्ले ओवरों में शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के विकेट सस्ते में गंवा दिए लेकिन हरफनमौला महिपाल लोमरोर की 39 गेंद में तीन छक्के और एक चौका जड़ित 47 रन की पारी की मदद से टीम सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही. टीम ने तीसरे ही ओवर में अपने कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (05) का विकेट गंवा दिया जो महज पांच गेंद ही खेल पाये थे. वह लगातार दूसरी बार इसुरू उडाना (41 रन देकर दो विकेट) का शिकार बने. इसके बाद इंग्लैंड के जोस बटलर (22) भी चलते बने जिन्होंने अच्छी शुरुआत की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके. पहले दो मैचों में 74 और 85 रन की पारी खेलने वाले संजू सैमसन (04) आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी रहे जो पांचवें ओवर में चहल की गेंद पर उन्हें कैच दे बैठे. तीसरे अंपायर ने इस फैसले में काफी लंबा समय लिया. इस समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 31 रन था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 खेलने पहुंच रहे हैं बेन स्टोक्स, जानिए कब जुड़ेंगे टीम से

अंकित राजपूत की जगह उतारे गए लोमरोर ने रोबिन उथप्पा (17) के साथ जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेट के लिये 39 रन की साझेदारी की. उथप्पा फिर विफल रहे और चहल का शिकार बने. चहल ने 17वें ओवर में लोमरोर की पारी का अंत किया जिनका कैच लांग आफ में खड़े देवदत्त पडीक्कल ने लिया. राहुल तेवतिया (नाबाद 24) किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विस्फोटकीय पारी खेलने के बाद ऐसी ही पारी खेलने की कोशिश में थे, उन्होंने नवदीप सैनी की गेंद छाती में लगने के बाद अंतिम ओवर में दो छक्के जड़े.

First Published : 03 Oct 2020, 07:43:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो