logo-image

IPL 2020 खेलने पहुंच रहे हैं बेन स्टोक्स, जानिए कब जुड़ेंगे टीम से

आईपीएल 2020 में अब तक अच्‍छा खेल दिखा रही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम के लिए एक और अच्‍छी खबर आ रही है. आने वाले दिनों में टीम के साथ बेन स्‍टोक्‍स भी जुड़ने वाले हैं.

Updated on: 03 Oct 2020, 04:32 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में अब तक अच्‍छा खेल दिखा रही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम के लिए एक और अच्‍छी खबर आ रही है. आने वाले दिनों में टीम के साथ बेन स्‍टोक्‍स भी जुड़ने वाले हैं. अभी तक आईपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन कर रही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम और भी मजबूत हो जाएगी. बेन स्‍टोक्‍स अभी तक अपने पिता के साथ न्‍यूजीलैंड में थे. अब वे यूएई पहुंचने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें ः विलियमसन को रनआउट कराने के बाद सहम गए थे प्रियम गर्ग, फिर Dugout में सुनने को मिली ये खूबसूरत बात

विश्व के टॉप हरफनमौला बेन स्टोक्स रविवार को आईपीएल के लिए यूएई पहुंचेंगे और छह दिनों तक क्‍वारंटीन में रहने के बाद अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से जुड़ेंगे. बेन स्टोक्स बीमार पिता की देखभाल के न्यूजीलैंड में थे, जिस कारण वह टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में नहीं खेल सके थे. इंग्‍लैंड के आलराउंडर ने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की सीरीज को बीच में छोड़ दिया था. वह कैसर से ग्रसित पिता की देखभाल के लिए क्राइस्टचर्च चले गए थे. राजस्थान रॉयल्स से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि बेन स्टोक्स टीम से जुड़ेंगे. वह रविवार को यूएई पहुंच रहे है और क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद टीम के खिलाड़ियों से मिलेंगे.

यह भी पढ़ें ः RCB vs RR, Playing 11: बैंगलोर ने नहीं किया कोई बदलाव, राजस्थान में एक चेंज

फ्रेंचाइजी ने बेन स्टोक्स की तस्वीर साझा की जिसमें वह यूएई के लिए निकल गए हैं. इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने इससे पहले इंस्टाग्राम पर परिवार के साथ तस्वीर साझा कर के लिखा था कि अलविदा कहना कभी आसान नहीं रहता है. बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. इंग्लैंड को 2019 में एकदिवसीय विश्व कप चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन को 67 टेस्ट, 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय का अनुभव है.

यह भी पढ़ें ः DC vs KKR, Head to Head: दिल्ली से पिछले साल का बदला लेने मैदान पर उतरेगी कोलकाता, देखें आंकड़े

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब तक आईपीएल में तीन मैच खेल चुकी है, इसमें से पहले दो मैच तो टीम ने जीते, लेकिन तीसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. अब टीम आज विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ तीसरा मैच खेल रही है. टीम के पास अब चार प्‍वाइंट्स हैं और टीम इस वक्‍त पांचवें नंबर पर है. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहला आईपीएल यानी साल 2008 में जीता था, उसके बाद से अभी तक टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. टीम की कमान इस बार फिर आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ के हाथ में है और टीम की कोशिश होगी कि इस बार फिर से आईपीएल का खिताब अपने नाम किया जाए.