logo-image

DC vs KKR, Head to Head: दिल्ली से पिछले साल का बदला लेने मैदान पर उतरेगी कोलकाता, देखें आंकड़े

श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 13वें सीजन में केएल राहुल की किंग्स 11 पंजाब को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी.

Updated on: 03 Oct 2020, 03:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 , DC vs KKR , Head to Head : IPL 2020 का 16वां मैच शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच शारजाह स्टेडियम (Sharjah) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों टीमों का ये चौथा मैच होगा. दिल्ली कैपिटल्स अभी तक इस सीजन में कुल 3 मैच खेल चुकी है, जिसमें उन्हें दो में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स का भी ऐसा ही हाल है. कोलकाता भी इस सीजन में 3 मैच खेल चुकी है, जिनमें उन्हें दो जीत और एक हार मिली है.

ये भी पढ़ें- DC vs KKR: आज भी चौके-छक्कों से गूंज उठेगा शारजाह, पंत और रसेल पर होगी नजर

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 13वें सीजन में केएल राहुल (KL Rahul) की किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. जिसके बाद दिल्ली ने दूसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 44 रनों से पीटकर सनसनी मचा दी थी. जिसके बाद दिल्ली को अपने तीसरे मैच में डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- RCB vs RR , Dream 11: जोस बटलर और विराट कोहली को टीम में शामिल कर बन सकते हैं मालामाल

वहीं दूसरी ओर, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. कोलकाता को टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों 49 रनों से करारी शिकस्त मिली थी. हालांकि, मुंबई से मिली हार के बाद कोलकाता ने जबरदस्त वापसी की और अपने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर पहली जीत हासिल की. इसके बाद KKR ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- RCB vs RR : Sheikh Zayed Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स कुल 24 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 24 मुकाबलों में दिल्ली 10 बार जीती है तो कोलकाता ने 13 मैचों में जीत हासिल की है. दिल्ली और कोलकाता के बीच हुए 24 में से 1 मैच ऐसा भी रहा है, जिसका कोई नतीजा नहीं निकला. DC और KKR साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में कुल दो बार आमने-सामने हुई थीं और दोनों ही मैचों में दिल्ली ने कोलकाता को पीट दिया था. बताते चलें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार खिताब जीत चुकी है जबकि दिल्ली अभी तक एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है.