logo-image

RCB vs RR , Dream 11: जोस बटलर और विराट कोहली को टीम में शामिल कर बन सकते हैं मालामाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी.

Updated on: 03 Oct 2020, 10:00 AM

नई दिल्ली:

IPL 2020 , RCB vs RR , Dream 11 : IPL 2020 का 15वां मैच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों टीमों का ये चौथा मैच होगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी तक इस सीजन में कुल 3 मैच खेल चुकी है, जिसमें उन्हें दो में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स का भी ऐसा ही हाल है. राजस्थान भी इस सीजन में 3 मैच खेल चुकी है, जिनमें उन्हें दो जीत और एक हार मिली है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. हालांकि, अगले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की बैंगलोर को किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) के हाथों 97 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. जिसके बाद RCB ने अपने तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सुपरओवर में हराकर दूसरी जीत दर्ज की थी.

वहीं दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट के अपने ही मुकाबले में 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 16 रनों से हराकर विजयी शुरुआती की थी. चेन्नई को हराने के बाद राजस्थान ने अपने दूसरे मैच में किंग्स 11 पंजाब को 4 विकेट से हराकर दूसरी जीत हासिल की थी. हालांकि, तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हाथों 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

आईपीएल के 13वें सीजन की टाइटल स्पॉन्सर Dream 11 ने अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के लिए टीमें तैयार कर दी है. Dream 11 ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को आज के मैच के लिए सबसे बड़े खिलाड़ियों के तौर पर चुना है. इनके अलावा एबी डिविलियर्स, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, युजवेंद्र चहल को भी खास जगह दी गई है.

Dream 11

विकेटकीपर
एबी डिविलियर्स - 10.0 (उप-कप्तान)
संजू सैमसन - 10.0

बल्लेबाज
विराट कोहली - 10.5
स्टीव स्मिथ - 10.0 (कप्तान)
यशस्वी जयसवाल - 8.0

ऑल राउंडर
राहुल तेवतिया - 8.5
मोइन अली - 8.5

गेंदबाज
जोफ्रा आर्चर - 9.0
युजवेंद्र चहल - 9.0
नवदीप सैनी - 8.5
श्रेयस गोपाल - 8.5

आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मैच के लिए यदि आप भी टीम बनाने चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरिट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास दोपहर 3.30 बजे तक का समय है.