logo-image

RCB vs RR : Sheikh Zayed Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) का मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम मे होने वाला है.

Updated on: 03 Oct 2020, 01:13 PM

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) का मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम मे होने वाला है. खास बात ये है कि दोनों टीम अपना पहला मैच इस मैदान पर खेलने वाली है. राजस्थान का रिकॉर्ड अभी तक अच्छा चल रहा है लेकिन आरसीबी के लिए राजस्थान की चुनौती काफी मुश्किल हो सकती है क्योंकि विराट कोहली का बल्ला काफी वक्त से चला नहीं है. शेख जायद स्टेडियम की पिच कैसी होगी और वहां मौसम क्या होगा ये आपको बताते हैं.

शेख जायद स्टेडियम की पिच कैसी है?

पिछले कुछ मुकाबलों से यहां विकेट काफी अच्छी रही है और बल्लेबाजों ने कई सारे रन बनाए हैं. राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले में कुछ बड़ा देखने को मिल सकता है. विराट आर्मी और स्टीव स्मिथ की टीम दोनों अपना पहला मैच इस मैदान पर खेल रही है. यहां की पिच पर बल्लेबाजों के लिए अच्छी होने वाली है क्योंकि यहां पहले भी मैच हो चुके हैं जिसमें अच्छा खासे रन बने हैं. राजस्थान और आरसीबी के बीच रनों का अंबार लग सकता है.

शेख जायद स्टेडियम कितने मुकाबले टी-20 के हुए हैं

इस बार यहां आईपीएल के 20 मुकाबले होने हैं लेकिन अभी तक इस मैदान पर 5 मैच खेले जा चुके हैं और छठा मैच होने वाला है. शेख जायद स्टेडियम में अभी तक कुछ 44 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 बार मुकाबले को जीता है जबकि 25 बार टीम ने लक्ष्य को का पीछा करते हुए बाजी अपने नाम की है. हालांकि आईपीएल सीजन 13 का यहां दूसरा चौथा होने वाला है.

कैसा होगा तापमान?

आईपीएल 2020 का ये 15वां मैच होने वाला है के खेलों में किसी भी बारिश में रुकावट का कोई मौका नहीं है, आज का तापमान 33 डिग्री का रहने वाला है और ह्यूमेडिटी के कारण खिलाड़ियों को काफी दिक्कते आने वाली है क्योंकि यहां हवा भी कम चलने वाली है.