logo-image

गौतम गंभीर ने बताया, KKR का बल्‍लेबाजी क्रम, दिनेश कार्तिक का नंबर ये होना चाहिए

आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स इस बार आईपीएल में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है. एक दिन पहले ही यानी शनिवार को ही उसे हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 04 Oct 2020, 03:57 PM

शारजाह :

आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स इस बार आईपीएल में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है. एक दिन पहले ही यानी शनिवार को ही उसे हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस बीच दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी पर भी चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि दिनेश कार्तिक अच्‍छी कप्‍तानी नहीं कर पा रहे हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को आईपीएल में दो बार खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि कोलकाता नाइटराइडर्स के वर्तमान कप्तान दिनेश कार्तिक को इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए. गौतम गंभीर ने इसके साथ ही कहा कि सुनील नारायण से पारी की शुरुआत कराने की बजाय उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतारना चाहिए. दिनेश कार्तिक की मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों पर 30 रन की पारी को छोड़ दें तो अभी तक वह बल्लेबाजी में खास योगदान नहीं दे पाए हैं, जबकि वह इयॉन मोर्गन से पहले बल्लेबाजी के लिए उतर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः DCvsKKR : DC ने KKR को 18 रन से हराया, Points Table में टॉप पर

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में पांचवें नंबर पर उतरकर दिनेश कार्तिक ने केवल पांच रन बनाए जबकि, इयॉन मोर्गन ने 18 गेंदों पर ही 44 रन बना दिए थे, वहीं आठवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए उतरे राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों पर 36 रन बनाए थे. गौतम गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा कि राहुल त्रिपाठी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आना चाहिए. दिनेश कार्तिक को इयॉन मोर्गन और आंद्रे रसेल के बाद छठे नंबर पर उतरना चाहिए. सुनील नारायण को आठवें या नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. अगर इयॉन मोर्गन चौथे और रसेल पांचवें नंबर पर आते हैं तो दिनेश कार्तिक उनके बाद क्रीज पर उतर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL खिलाड़ी से सट्टेबाज ने किया सम्‍पर्क, जानिए फिर क्‍या हुआ

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि दिनेश कार्तिक का स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को 19वां ओवर सौंपना सही फैसला नहीं था. इस ओवर में 20 रन गए थे. उन्होंने कहा कि आपके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को 18वां, 19वां और 20वां ओवर करना चाहिए, दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ. पैट कमिन्स से इन ओवरों में गेंदबाजी करवानी चाहिए. अगर स्पिनर से करानी है तो सुनील नारायण हैं. यहां तक कि शिवम मावी को आजमाया जा सकता है जिन्होंने पिछले मैचों में अच्छी गेंदबाजी की. आंद्रे रसेल यह भूमिका निभा सकता है. आपको अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को गेंद सौंपनी चाहिए. गौतम गंभीर ने कहा कि वरुण चक्रवर्ती ने पहले कुछ ओवर अच्छे किए थे लेकिन आप एक युवा स्पिनर से 19वें ओवर में अच्छे परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते और वह भी शारजाह में. संभवत: यह गलत आकलन था.