logo-image

RCB vs MI : प्‍लेआफ में पहुंचने के लिए MI को चाहिए इतने रन, जानिए पहली पारी का हाल 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं. अब मुंबई इंडियंस को ये मैच जीतने के लिए 165 रनों की जरूरत है.

Updated on: 28 Oct 2020, 09:15 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं. अब मुंबई इंडियंस को ये मैच जीतने के लिए 165 रनों की जरूरत है. जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, आईपीएल के इस सीजन में प्‍लेआफ करने वाली पहली टीम बन जाएगी. आज रॉयल चैलेंजर्स की ओर से ओपनिंग करने देवदत्‍त पडिक्‍कल और जोश फिलिपे आए. दोनों ने टीम को तेज शुरुआत दी. हालांकि तेजी से खेलने के प्रयास में जोश फिलिपे 33 रन पर आउट हो गए. उन्‍होंने 24 गेंद पर 33 रन की पारी खेली, इसमें एक छक्‍का और चार चौके शामिल थे. तीसरे नंबर पर आए कप्‍तान विराट कोहली का बल्‍ला इस मैच में नहीं चला और वे नौ ही रन बना सके. वे जसप्रीत बुमराह के शिकार बने. वहीं एबी डिविलियर्स भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके, उन्‍होंने 12 गेंद पर 15 रन की पारी खेली. हालांकि दूसरे छोर पर देवदत्‍त अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते रहे. उन्‍होंने 45 गेंद पर 74 रन की तेज पारी खेली, इसमें एक छक्‍का और 12 चौके शामिल थे.  

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्‍स मुसीबत में, कोच रिकी पोंटिंग बोले- दो मैच जीतना मुश्‍किल 

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2020 के आज मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमें इस सीजन के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से बस दो अंक दूर हैं. दोनों टीमों के 11-11 मैचों मे 14-14 अंक हैं. मुंबई इंडियंस बेहतर नेट रन रेट के कारण पहले स्थान पर है, तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तीसरे स्थान पर है. दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो मुकाबला सुपर ओवर तक गया था, जहां विराट कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस को मात दी थी.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्‍यास के बाद पहली बार मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, BCCI ने कहा Thank You

मुंबई इंडियंस ने इस मैदान पर आठ मैचों में से पांच जीते हैं और तीन हारे हैं, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने तीन मैचों में से दो जीते हैं और एक में उसे हार मिली है. मुंबई इंडियंस ने अपने प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने प्‍लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. टीम ने नवदीप सैनी, एरॉन फिंच और मोइन अली की जगह शिवम दूबे, जोश फिलिप और डेल स्टेन को टीम में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आई बुरी खबर, प्‍लेआफ में....

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।
मुंबई इंडियंस : इशान किशन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह।