News Nation Logo

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्‍स मुसीबत में, कोच रिकी पोंटिंग बोले- दो मैच जीतना मुश्‍किल 

आईपीएल 2020 में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम की गाड़ी पिछले कुछ मैचों में पटरी से उतर सी गई है. जो टीम प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप करने की सबसे प्रबल दावेदार थी, वही टीम अब प्‍लेआफ में क्‍वालीफाई करने के लिए संघर्ष कर रही है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Oct 2020, 08:37:30 PM
DC DC DC

DC Delhi capitals (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम की गाड़ी पिछले कुछ मैचों में पटरी से उतर सी गई है. जो टीम प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप करने की सबसे प्रबल दावेदार थी, वही टीम अब प्‍लेआफ में क्‍वालीफाई करने के लिए संघर्ष कर रही है. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपने बचे हुए दोनों मैच हर हाल में जीतना होगा. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग टीम के हालिया प्रदर्शन से बेहद दुखी हैं. दिल्ली कैपिटल्स हाल के समय में पहले गेंदबाजी करते हुए विपक्षी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में विफल रही है और फिर उस बड़े लक्ष्य को हासिल करने में नाकामयाब भी रही है. 

यह भी पढ़ें : RCB vs MI Playing XI : RCB ने इस बड़े खिलाड़ी को किया बाहर, जानिए प्‍लेइंग XI

कुछ दिन पहले तक दिल्ली की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में मजबूती के साथ टॉप पर कायम थी और ऐसा लग रहा था कि टीम आसानी से प्लेाऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. हालांकि टीम को पिछले लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पिछले दो मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली के खिलाफ 194 और सनराइजर्स हैदराबाद ने 219 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्‍यास के बाद पहली बार मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, BCCI ने कहा Thank You

दिल्ली कैपिटल्‍स को मंगलवार को अपने पिछले मैच में हैदराबाद के हाथों 88 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. रिकी पोंटिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह चिंता वाली बात है. जब हमने पहले गेंदबाजी का फैसला किया तो हमने उन्हें बड़ा स्कोर बनाने दिया. हमें इसमें बेहतर खेल दिखाना होगा. हमें पहले गेंदबाजी करते हुए अच्छी गेंदबाजी करने और लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार प्रदर्शन करने की जरूरत है, क्योंकि अभी तक यह हमारे लिए सही नहीं रहा है.
दिल्ली कैपिटल्स ने जो सात मैच जीते हैं, उसमें उसने छह मैचों में लक्ष्य का बचाव करते हुए जीते हैं, इसमें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में मिली एक जीत भी शामिल है. टीम को जिन पांच मैचों में हार मिली है, उसमें से उसे तीन मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए उसे हार मिली है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आई बुरी खबर, प्‍लेआफ में.... 

रिकी पोंटिंग ने कहा कि हमने सात जीत जल्दी हासिल कर ली और अब लगातार तीन मैच हार गए. हमें जीत की लय फिर से हासिल करनी होगी. उन्होंने कहा कि हमें अपने आखिरी दो मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेलने हैं और अभी हम जिस तरह से खेल रहे हैं अगर वैसा ही खेलते हैं तो इन दो मैचों को जीतना हमारे लिए मुश्किल हो जाएगा. इसलिए हमें जल्द से जल्द चीजों में बदलाव करना होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Oct 2020, 08:37:30 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.