News Nation Logo

एमएस धोनी के संन्‍यास के बाद पहली बार मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, BCCI ने कहा Thank You

इस वक्‍त यूएई में आईपीएल 2020 चल रहा है. आईपीएल का फाइनल 10 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. इस वक्‍त सभी भारतीय खिलाड़ी यूएई में ही हैं. इसके बाद भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच वन डे, T20 और टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Oct 2020, 05:50:59 PM
Mahendra Singh Dhoni

MS Dhoni (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इस वक्‍त यूएई में आईपीएल 2020 चल रहा है. आईपीएल का फाइनल 10 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. इस वक्‍त सभी भारतीय खिलाड़ी यूएई में ही हैं. इसके बाद भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच वन डे, T20 और टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी. आईपीएल के फाइनल के बाद खिलाड़ी वहीं से सीधे आस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे. बीसीसीआई की सिलेक्‍शन कमेटी ने इन तीनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया है. सीरीज के लिए भारतीय टीम में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान टीम में नहीं हैं, क्‍योंकि उन्‍होंने 15 अगस्‍त को ही चेन्‍नई में संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. हालांकि विश्‍व कप 2019 के बाद लगातार एमएस धोनी टीम इंडिया के साथ नहीं थे, इस बीच लगातार ये कयास लगाए जा रहे थे कि हो सकता है कि एमएस धोनी टीम इंडिया में वापसी करें. लेकिन अब महेंद्र सिंह धोनी ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया है, इसलिए एमएस धोनी के संन्यास लेने के बाद पहली बार किसी इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा ले रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आई बुरी खबर, प्‍लेआफ में.... 

एमएस धोनी अब टीम इंडिया की नीली जर्सी में कभी भी दिखाई नहीं देंगे. लेकिन वे आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए लगातार खेल रहे हैं और उम्‍मीद है कि कम से कम अगले साल भी आईपीएल में सीएसके लिए खेलेंगे. इस बीच बीसीसीआई ने एमएस धोनी को शानदार तरीके से याद किया है और उन्‍हें धन्‍यवाद भी दिया है. बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल के कवर पेज पर एमएस धोनी का फोटो टीम इंडिया की नीली जर्सी में लगाया गया है और साथ ही लिखा गया है, थैंक्‍यू एमएस धोनी. बीसीसीआई इस तरह से एमएस धोनी की ओर से भारतीय क्रिकेट के लिए किए गए योगदान को याद किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS Series : बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्‍टेडियम से मैच देख सकेंगे दर्शक

आपको बता दें कि विश्‍व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेला था, लेकिन इस बीच उम्‍मीद जताई जा रही थी कि हो सकता है कुछ समय बाद महेंद्र सिंह धोनी टीम में वापसी करें, लेकिन आईपीएल 2020 से ठीक पहले 15 अगस्‍त के दिन शाम को एमएस धोनी ने इंस्‍टाग्राम पर अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. इसके कुछ ही दिन बाद वे अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ यूएई रवाना हो गए थे. हालांकि इस साल उनकी टीम सीएसके का प्रदर्शन आईपीएल में कुछ खास नहीं रहा है. टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है और आईपीएल प्‍लेआफ की रेस से भी बाहर हो गई है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Oct 2020, 05:48:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.