News Nation Logo
Banner

INDvsAUS Series : बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्‍टेडियम से मैच देख सकेंगे दर्शक

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में 25,000 दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. दोनों टीमों के बीच मेलबर्न में 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

IANS | Updated on: 28 Oct 2020, 03:36:46 PM
indvsaus

indvsaus (Photo Credit: IANS)

मेलबर्न :

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में 25,000 दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. कोविड-19 महामारी के बीच दोनों टीमों के बीच मेलबर्न में 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा, जोकि बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा. एमसीजी ने इस बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए स्टेडियम की क्षमता का एक चौथाई हिस्सा दर्शकों के लिए रखा है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 17 दिसंबर से एडिलेड में मेजबान आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत करेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने बनाया पावरप्ले का नया रिकार्ड, जानिए यहां 

एडिलेड में होने वाले पहले डे नाइट टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में दूसरा टेस्ट, सात जनवरी 2021 से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसजीसी) में तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी 2021 से गॉबा में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी. एडिलेड टेस्ट भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा. दोनों टीमें अब तक एक भी डे नाइट टेस्ट मैच नहीं हारी है. भारत ने अब तक का अपना एकमात्र डे नाइट टेस्ट मैच 2019 में ईडन गॉर्डन में बांग्लादेश के खिलाफ जीता था. आस्ट्रेलिया ने एडिलेड में अब तक न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ चार डे नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और चारों में उसे जीत हासिल हुई है.

यह भी पढ़ें : आंद्रे रसेल, डुप्‍लेसिस और डेविड मिलर सहित 5 खिलाड़ी T20 टूर्नामेंट से हुए बाहर

विक्टोरिया की सरकार, मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया सदस्यों को और फैन्स को सुरक्षित रूप से टेस्ट में भाग लेने के लिए सक्षम करने के लिए एक 'कोविड सेफ प्लान' विकसित करेगी. एमसीसी के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने कहा कि अपने नए कोविड सेफ प्रोटोकॉल के तहत हम विक्टोरियन सरकार और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ मिलकर एमसीजी में इस साल के बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी करेंगे. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट क्रिकेट में प्रतिष्ठित ट्रॉफी में से एक है और आस्ट्रेलिया का प्रतिभाशाली भारतीय टीम के खिलाफ प्रतियोगिता देखना दिलचस्प होगा.

यह भी पढ़ें : वरुण चक्रवर्ती का टीम इंडिया में सिलेक्‍शन, जानिए कौन है ये गेंदबाज, सारी जानकारी 

इस बीच, ऐतिहासिक एमसीजी को और तीन साल के लिए टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी करने की पुष्टि की गई है. यह क्रिकेट आस्ट्रेलिया, एमसीसी और विक्टोरियन सरकार द्वारा एमसीजी के लिए किए नए तीन साल के आयोजन स्थल समझौते की घोषणा के बाद शुरू हुआ है. एमसीजी ने 2020 में लगातार 31वें बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी की थी. आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार, आस्ट्रेलिया 2021 में इंग्लैंड और 2022 में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा. एमसीजी में पहला बॉक्सिंग डे टेस्ट 1950 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था.

First Published : 28 Oct 2020, 03:36:46 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो