News Nation Logo

आंद्रे रसेल, डुप्‍लेसिस और डेविड मिलर सहित 5 खिलाड़ी T20 टूर्नामेंट से हुए बाहर

इस वक्‍त आईपीएल 2020 यानी इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन खेला जा रहा है. देश दुनिया के नामी गिरामी बल्‍लेबाज और गेंदबाज इसमें खेल रहे हैं. आईपीएल में लीग स्‍टेज खत्‍म होने वाली है और सभी टीमें प्‍लेआफ में पहुंचने की कोशिश में जुटी हैं.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Oct 2020, 05:53:02 PM
Bisla  Russell

Bisla Russell (Photo Credit: IANS)

कोलंबो :

इस वक्‍त आईपीएल 2020 यानी इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन खेला जा रहा है. देश दुनिया के नामी गिरामी बल्‍लेबाज और गेंदबाज इसमें खेल रहे हैं. आईपीएल में लीग स्‍टेज खत्‍म होने वाली है और सभी टीमें प्‍लेआफ में पहुंचने की कोशिश में जुटी हैं. रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस, श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और विराट कोहली की कप्‍तानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अभी तक सात सात मैच जीतकर 14-14 प्‍वाइंट्स हासिल कर चुके हैं. इन तीनों ही टीमों को प्‍लेआफ में क्‍वालीफाई करने के लिए एक ही मैच जीतने की जरूरत है. वहीं चौथे नंबर की टीम के लिए केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब और एयॉन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भी दावा ठोकते हुए नजर आ रही है. लेकिन आईपीएल के बाद श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग खेली जाएगी, उसका ड्राफ्ट जारी हो चुका है, लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि कुछ दिग्‍गज खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है. 

यह भी पढ़ें : वरुण चक्रवर्ती का टीम इंडिया में सिलेक्‍शन, जानिए कौन है ये गेंदबाज, सारी जानकारी 

भारत के मनविंदर बिस्ला, वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस सहित पांच विदेशी खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल से अपना नाम वापस ले लिया गया है. उनके अलावा डेविड मिलर और डेविड मलान ने भी अगले महीने से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. डेविड मिलर, फाफ डु प्लेसिस और डेविड मलान 27 नवंबर से दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले सीमित ओवरों की सीरीज के कारण लंका प्रीमियर लीग से अनुपलब्ध हो गए हैं. वहीं, आंद्रे रसेल चोट के कारण बाहर हो गए हैं. मनविंदर बिस्ला को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने कोई कारण नहीं बताया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, बाहर हो सकते हैं हिटमैन रोहित शर्मा

एलपीएल के निदेशक रविन विक्रमरत्ने ने क्रिकइन्फो से कहा कि जिन फ्रेंचाइजियों के पास ये खिलाड़ी थे, उनकी जगह लेने के लिए अन्य खिलाड़ियों से बातचीत करनी होगी. मनप्रीत गोनी और मनविंदर बिस्ला को लीग की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने अपने साथ जोड़ा था. लीग में पांच टीमें भाग ले रही हैं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज गोनी ने भारत के लिए अब तक दो वनडे मैच खेले हैं. इसमें एक उन्होंने हांगकांग के खिलाफ और दूसरा बांग्लादेश के खिलाफ खेला है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में कौन होगा एमएस धोनी की CSK का कप्‍तान, CEO ने किया साफ

44 साल के मनप्रीत गोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 44 मैच खेले हैं. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज बिस्ला ने अब तक 35 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 798 रन बनाए हैं. लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी. 23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Oct 2020, 05:53:02 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.