logo-image

IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, बाहर हो सकते हैं हिटमैन रोहित शर्मा

आईपीएल के पिछले साल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस इस वक्‍त मुश्‍किलों की घिर गई है. पिछले दो मैचों से टीम से बाहर चल रहे कप्‍तान रोहित शर्मा आईपीएल के बचे हुए मैचों से भी बाहर हो सकते हैं.

Updated on: 27 Oct 2020, 04:00 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल के पिछले साल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस इस वक्‍त मुश्‍किलों की घिर गई है. पिछले दो मैचों से टीम से बाहर चल रहे कप्‍तान रोहित शर्मा आईपीएल के बचे हुए मैचों से भी बाहर हो सकते हैं. अभी तक आईपीएल 2020 में किसी भी टीम ने प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं किया है. रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस, श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और विराट कोहली की कप्‍तानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अभी तक सात सात मैच जीतकर 14-14 प्‍वाइंट्स हासिल कर चुके हैं. इन तीनों ही टीमों को प्‍लेआफ में क्‍वालीफाई करने के लिए एक ही मैच जीतने की जरूरत है. लेकिन ऐन वक्‍त पर रोहित शर्मा के बारे में अच्‍छी खबरें निकलकर सामने नहीं आई हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में कौन होगा एमएस धोनी की CSK का कप्‍तान, CEO ने किया साफ

आईपीएल 2020 के तुरंत बाद टीम इंडिया को आस्‍ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. वहां टीम को T20, वन डे और टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है, इस दौरे के लिए भी टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन तीनों फॉर्मेट की टीम में किसी में भी रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया गया है. हालांकि इस मामले में बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि वे लगातार रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा पर नजर रखेंगे. ईशांत शर्मा पहले ही आईपीएल 2020 से बाहर हो चुके हैं और उनकी चोट भी गंभीर बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS Series : T20, वन डे और टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित और ऋषभ पंत बाहर

इस बीच कुछ तस्‍वीरें और वीडियो सामने आए थे, जिसमें ये दिख रहा था कि रोहित शर्मा प्रैक्‍टिस कर रहे हैं. लेकिन रोहित शर्मा की चोट कितनी गंभीर है और उन्‍हें ठीक होने में कितना वक्‍त लगेगा, यह अभी तक साफ नहीं है. आपको याद होगा कि जब भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड का दौरा किया था, तब भी रोहित शर्मा को T20 सीरीज में चोट लगी थी और वे उसके बाद सीरीज को अधूरा छोड़कर ही वापस भारत लौट आए थे. उसके बाद रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्‍ट भी नहीं हुआ था. अब अगर रोहित शर्मा टीम इंडिया में शामिल होंगे तो माना जा रहा है कि उनका पहले फिटनेस टेस्‍ट होगा, उसके बाद ही वे अपनी टीम के लिए खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में अब तक सबसे घटिया गेंदबाजी, जानिए कौन है टॉप 5 में 

लेकिन इस बीच मुंबई इंडियंस इस बार भी आईपीएल 2020 की ट्रॉफी जीतने की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही है. टीम अभी तक 11 मैचों सात मैच जीतकर 14 प्‍वाइंट्स हासिल कर चुकी है और प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है. अगर टीम बचे हुए तीन में से एक भी मैच जीत लेती है तो भी प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी, लेकिन सबसे बड़ा सवाल रोहित शर्मा को लेकर है. अगर वे फिट नहीं हुए और अपनी टीम के लिए नहीं खेले तो मुंबई इंडियंस के लिए आगे की राह काफी मुश्‍किल हो जाएगी. रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में कायरन पोलार्ड इस वक्‍त मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी कर रहे हैं, उनकी कप्‍तानी में टीम ने अभी तक दो मैच खेले हैं, जिसमें से एक मैच तो टीम जीत चुकी है, लेकिन एक में उसे हार का भी सामना करना पड़ा है.