News Nation Logo

INDvsAUS Series : T20, वन डे और टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित और ऋषभ पंत बाहर

बीसीसीआई की चयन समिति ने सोमवार को आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया. इन तीनों टीमों में से रोहित शर्मा का नाम नदारद है. रोहित शर्मा को आईपीएल में चोट लगी थी और इसी कारण वह पिछले दो मैच नहीं खेले हैं.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Oct 2020, 09:36:27 PM
indvsaus

indvsaus Series (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Team India announcement : बीसीसीआई की चयन समिति ने सोमवार को आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया. इन तीनों टीमों में से रोहित शर्मा का नाम नदारद है. रोहित शर्मा को आईपीएल में चोट लगी थी और इसी कारण वह पिछले दो मैच नहीं खेले हैं. टी-20 और वनडे में उनकी जगह लोकेश राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. टीम में ईशांत शर्मा का नाम भी नहीं है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि इन दोनों पर नजर रखी जाएगी.

यह भी पढ़ें : KXIP vs KKR : KXIP की कमाल की गेंदबाजी, संकट में KKR, पहली पारी का हाल

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा और ईशांत पर करीबी तौर पर निगाहें रखेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वरुण चक्रवर्ती को टी-20 में शामिल किया गया है. संजू सैमसन को भी इस टीम में जगह मिली है. ऋषभ पंत का नाम इस टीम में नहीं है. वनडे टीम में शुभमन गिल को मौका मिला है. मयंक अग्रवाल भी वनडे टीम में आए हैं. शार्दूल ठाकुर भी वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. वनडे और टी-20 में रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को जगह मिली है. मयंक अग्रवाल शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखे जा सकते हैं. शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज के तीसरे विकल्प होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में अब तक सबसे घटिया गेंदबाजी, जानिए कौन है टॉप 5 में 

मोहम्मद सिराज टेस्ट टीम में नया चेहरा हैं. टेस्ट में शुभमन गिल को बनाए रखा गया है. ऋषभ पंत को यहां रिद्धिमान साहा के साथ शामिल किया गया है. आस्ट्रेलिया में अब दोनों में से कौन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएगा यह देखना होगा. टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ही उप-कप्तान हैं.
केएल राहुल के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उम्मीद की जा रही थी कि वह टेस्ट में आ सकते हैं और चयनकतार्ओं ने भी इस बात का ध्यान रखा और लोकेश राहुल को टेस्ट टीम में वापसी कराई है. टेस्ट में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ के रूप में दो सलामी बल्लेबाज हैं और केएल राहुल के तौर पर तीसरा विकल्प भी मौजूद है लेकिन अनुभव को देखते हुए राहुल को तरजीह दी जा सकती है. राहुल टी-20 और वनडे में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हैं या फिर पांचवें नंबर पर यह भी देखना होगा. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान राहुल आईपीएल में बतौर सलामी बल्लेबाज उतर रहे हैं. रोहित शर्मा के न रहते टीम राहुल को यहां एक बार फिर आजमा सकती है. नवदीप सैनी एक और ऐसा नाम है जिन्हें तीन टीमों में जगह मिली है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली की RCB को बड़ा झटका, इस बड़े खिलाड़ी के लगे पांच टांके, खेलने पर सवाल 

T20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती

वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर।

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रनन अश्विन, मोहम्मद सिराज।

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Oct 2020, 09:31:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो