logo-image

KXIP vs KKR : KXIP की कमाल की गेंदबाजी, संकट में KKR, पहली पारी का हाल

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाटराइडर्स की टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को ये मैच जीतने के लिए 150 रन बनने होंगे.

Updated on: 26 Oct 2020, 09:19 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाटराइडर्स की टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को ये मैच जीतने के लिए 150 रन बनने होंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स की आज शुरुआत बहूत खराब रही. टीम की ओर से सलामी जोड़ी के तौर पर शुभमन गिल और नितीश राणा को मौका दिया गया, लेकिन नीतीश राणा अभी अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे कि मैच की दूसरी ही गेंद पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने उन्‍हें आउट कर दिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में अब तक सबसे घटिया गेंदबाजी, जानिए कौन है टॉप 5 में 

तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी भी कुछ खास नहीं कर सके और चार गेंद में सात रन बनाकर मोहम्‍मद शमी के शिकार बने. इसके बाद दिनेश कार्तिक बल्‍लेबाजी करने आए, लेकिन वे दो गेंद खेले और अपना खाता भी नहीं खोल पाए. हालांकि इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल के साथ कप्‍तान एयॉन मोर्गन ने पारी को आगे बढ़ाया. 

यह भी पढ़ें : KXIP vs KKR Playing XI : KKR की पहले बल्‍लेबाजी, देखिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

जब टीम का स्‍कोर 91 रन तक पहुंच गया था तभी कप्‍तान एयॉन मोर्गन आउट होकर पवेलियन चले गए. हालांकि दूसरे छोर पर शुभमन गिल अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. उन्‍होंने एक बार फिर अपना अर्धशतक पूरा किया. आउट होने से पहले शुभमन गिल ने 45 गेंद पर 57 रन की पारी खेली. इस दौरान तीन चौके और चार छक्‍के उन्‍होंने मारे. लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्‍लेबाज उनका साथ नहीं दे सका. इसलिए टीम लाख कोशिश के बाद भी बड़ा स्‍कोर टांगने में कामयाब नहीं हो पाई. 

यह भी पढ़ें :  विराट कोहली की RCB को बड़ा झटका, इस बड़े खिलाड़ी के लगे पांच टांके, खेलने पर सवाल 

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2020 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों ने लीग में अभी तक एक समान 11-11 मैच खेले हैं. कोलकाता नाइटराइर्स 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है जबकि पंजाब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. दोनों टीमें इस सीजन में जब एक-दूसरे से भिड़ी थी तो कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को दो रन से हराया था.
दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस मैदान पर तीन में से एक मैच जीता है और दो हारे हैं. वहीं, पंजाब ने चार मैचों में तीन जीते हैं और एक हारे हैं. दोनों ही टीमों ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2020 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनेगी प्‍लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम !

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती.
किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.