News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनेगी प्‍लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम !

आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरना है. सनराइजर्स हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते.

IANS | Updated on: 26 Oct 2020, 05:57:25 PM
shikhar century

shikhar century (Photo Credit: IANS)

दुबई :

आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरना है. सनराइजर्स हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते. वह अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को भुलाना चाहेगी. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद जीतती दिख रही थी, लेकिन आखिरी के ओवरों में उसके बल्लेबाज लगातार अंतराल पर विकेट खोते रहे और टीम को 127 रनों का आसान सा लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाई. 

यह भी पढ़ें : केएल राहुल पहली बार कर रहे हैं KXIP की कप्‍तानी, इस पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान ने कही बड़ी बात 

एक बार फिर उसका कमजोर मध्यक्रम सामने आया, जो डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद लड़खड़ा गया. जेसन होल्डर जैसे तूफानी बल्लेबाज भी टीम को जीत नहीं दिला सके. मनीष पांडे और विजय शंकर की जोड़ी भी जल्दबाजी में अपनी विकेट खो कर टीम को संकट में छोड़ गई थी. यह टीम के लिए बड़ी चिंता है. मध्य क्रम में टीम को स्थिरता और निरंतरता दोनों चाहिए, तभी टीम अपने प्लेऑफ अभियान को जिंदा रख सकती है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KKR vs KXIP : ग्‍लेन मैक्सवेल का बल्ला आज चलेगा! जानिए अब तक का रिकार्ड 

केन विलियम्सन की चोट के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है. वह अगर आते हैं तो यह टीम को मजबूती देगा, लेकिन फिर होल्डर को वापस जाना पड़ सकता है. गेंदबाजी में सनराइजर्स हैदराबाद हर मैच में अच्छा कर रही है. संदीप शर्मा और टी. नटराजन ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ जिस तरह से डेथ ओवरों में गेंदबाजी की थी, वो अगर दिल्ली के बल्लेबाजों ने देखी होगी तो निश्चित तौर पर वे सतर्क रहेंगे. स्पिन में राशिद खान से निपटना दिल्ली के लिए कठिन चुनौती है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : 30, 19, 15, 41 और 5 रन, फिर बेन स्‍टोक्‍स ने ठोक दिए 107 नाबाद रन 

वहीं अगर दिल्ली कैपिटल्‍स की बात की जाए तो वह भी अपने पिछले मैच में कोलकाता से शिकस्त खाकर आ रही है. इस मैच में सुनील नरेन और नीतीश राणा ने जिस तरह से दिल्ली के दो शानदार स्पिनरों- रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल पर रन बनाए थे उससे टीम की लय बिगड़ गई थी. टीम की गेंदबाजी हालाकिं पूरे सीजन अच्छी रही है. अश्विन और पटेल दोनों ने मध्य के ओवरों में अहम समय पर विकेट निकाल, टीम के शानदार फॉर्म में योगदान दिया है. तेज गेंदबाजी में कागिसो राबादा और एनरिक नॉर्टजे से पार पाना हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर होगी. इन दोनों के अलावा तुषार देशपांडे ने भी अपनी गेंदबाजी से कमाल किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : BCCI ने जारी किया प्लेऑफ का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगा फाइनल

बल्लेबाजी में पिछले मैच में पृथ्वी शॉ नहीं खेले थे. इस मैच में वह खेलेंगे या नहीं मैच के दिन ही पता चलेगा. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआती की थी, जो पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और मार्कस स्टोइनिस का बल्ला पिछले मैच में तो नहीं चला था, लेकिन ये सभी अच्छी फॉर्म में हैं.

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कागिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्टजे, तुषार देशपांडे.
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव.

First Published : 26 Oct 2020, 05:57:25 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो