News Nation Logo

IPL 2020 : 30, 19, 15, 41 और 5 रन, फिर बेन स्‍टोक्‍स ने ठोक दिए 107 नाबाद रन 

आईपीएल की पहली विजेता टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में बेन स्‍टोक्‍स ने ऐसी पारी खेली कि जो लोग लगातार उनकी आलोचना कर रहे थे, वे अब चुप हो गए हैं.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Oct 2020, 03:58:54 PM
ben stokes circleofcricket

ben stokes (Photo Credit: circleofcricket )

अबुधाबी :

आईपीएल की पहली विजेता टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में बेन स्‍टोक्‍स ने ऐसी पारी खेली कि जो लोग लगातार उनकी आलोचना कर रहे थे, वे अब चुप हो गए हैं. वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ लगातार उन्‍हें ओपनर बनाकर उतार रहे थे, वो दांव भी काम कर गया है. इस बीच अपने टीम मैनेजमेंट की उम्‍मीदों पर खरा उतरने पर बेन स्‍टोक्‍स ने भी खुशी जाहिर की है. साथ ही कहा कि दर्शकों के होने न होने से उनकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ता. इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने जोर देकर कहा है कि बाहरी शोर से वह ज्यादा प्रभावित नहीं होते हैं. अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करते हैं. बेन स्टोक्स से राजस्थान रॉयल्स को जिस तरह की पारी की जरूरत थी, वह उन्होंने रविवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली और 107 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को आठ विकेट से मैच जिता दिया. बेन स्टोक्स ने नाबाद 107 रन बनाए. उन्होंने 60 गेंदें खेलीं और 14 चौके व तीन छक्के लगाए. बेन स्टोक्स को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : BCCI ने जारी किया प्लेऑफ का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगा फाइनल

राजस्‍थान रॉयल्‍य के लिए सलामी बल्‍लेबाज की भूमिका निभा रहे बेन स्टोक्स ने मैच के बाद संजू सैमसन के साथ बातचीत के दौरान कहा कि बाहरी शोर, लोगों को अलग-अलग तरीके से प्रभावित कर सकता है. जब मैं युवा था तो ये मुझे प्रभावित करता था. इसे समझने में मुझे समय लगा कि बाहरी शोर मेरे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है. उन्होंने कहा कि यह सबकुछ टीम में रहने को लेकर है. आपके करियर पर लोगों का कुछ निश्चित प्रभाव होता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Play Off : एमएस धोनी ने विराट कोहली का इंतजार किया लंबा, अब अगले मैच में....

रविवार को मैच से पहले बेन स्टोक्स ने 30, 19, 15, 41 और 5 रन बनाए थे. लेकिन रविवार को उन्होंने एक धमाकेदार और मैच जिताऊ पारी खेली. बेन स्टोक्स ने सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी की. बेन स्टोक्स ने कहा कि पिछले तीन साल से टीम में हर कोई मेरा समर्थन करता आ रहा है. मैं जानता हूं कि मैं उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पा रहा था. लेकिन टीम में लोगों का समर्थन मिलना बहुत बड़ी बात है, इसलिए उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना अच्छा रहा. 
बेन स्टोक्स की इस मैच जिताऊ पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम अंकतालिका में 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है. इसके साथ ही रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जिंदा हो गई हैं. टीम को अब बाकी बचे दोनों मुकाबले भी अच्छे रन रेट से जीतने होंगे. राजस्थान रॉयल्‍स को अपना अगला मैच शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब से और रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलना है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Oct 2020, 03:58:54 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो