News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : BCCI ने जारी किया प्लेऑफ का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगा फाइनल

आईपीएल 2020 इस बार यूएई में हो रहा है और इस वक्‍त सभी टीमें दूसरे फेज के मैचों में खेल रही हैं. अब टीमें प्‍लेआफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं. इस बीच बीसीसीआई ने प्‍लेआफ के पूरे शेड्यूल और आईपीएल फाइनल की तारीख और जगह का भी ऐलान कर दिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Oct 2020, 03:36:18 PM
dream11 ipl trophy

dream11 ipl trophy (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 playoffs : आईपीएल 2020 इस बार यूएई में हो रहा है और इस वक्‍त सभी टीमें दूसरे फेज के मैचों में खेल रही हैं. अब टीमें प्‍लेआफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं. इस बीच बीसीसीआई ने प्‍लेआफ के पूरे शेड्यूल और आईपीएल फाइनल की तारीख और जगह का भी ऐलान कर दिया है. आपको याद होगा कि जब बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी किया था, तब प्‍लेआफ की तारीखों का ऐलान नहीं किया था, केवल ये बताया था कि फाइनल 10 नवंबर को होगा, लेकिन अब चुंकि समय नजदीक आ रहा है, इसलिए बीसीसीआई की ओर से प्‍लेआफ और फाइनल की तारीखें और वेन्‍यू के बारे में बता दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Play Off : एमएस धोनी ने विराट कोहली का इंतजार किया लंबा, अब अगले मैच में....

आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 10 नवंबर को दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ का कार्यक्रम जारी कर दिया. दुबई इंटरनेशल स्टेडियम पांच नवंबर को पहले क्वालीफायर की मेजबानी करेगा. इसके बाद एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर अबू धाबी में छह नवंबर और आठ नवंबर को खेला जाएगा. यह सभी मैच भारतीय समयनुसार 7:30 बजे से शुरू होंगे. क्वालीफायर वन टॉप की दो टीमों के बीच होगा. एलिमिनेटर तीसरे और चौथे स्थान की टीमों के बीच होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में CSK के कप्‍तान आईपीएल खेलेंगे या नहीं, एमएस धोनी ने किया इशारा 

इसके साथ ही आपको बता दें कि महिला टी-20 चैलेंज चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में आयोजित किए जाएंगे. सुपरनोवाज, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स चार, पांच और सात नवंबर को राउंड रोबिन प्रारूप में तीन मैच खेलेंगी. पहला, तीसरा और फाइनल मैच शाम 7:30 बजे खेले जाएंगे. दूसरा मैच दिन में 3:30 बजे खेले जाएगा.
महिला टी20 चैलेंज के लिए भी खिलाड़ी दुबई पहुंच चुके हैं और छह दिन के क्‍वारंटीन पर हैं. भारतीय महिला चयन समिति ने वेलोसिटी टीम में मानसी जोशी की जगह मेघना सिंह को विकल्प के तौर पर शामिल किया है. मानसी जोशी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी. बीसीसीआई ने प्रदेश ईकाइयों और शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों को टूर्नामेंट की शुरूआत में नहीं बुलाया लेकिन अब उन्हें फाइनल के लिए आमंत्रित करने का फैसला किया है. समझा जाता है कि हर प्रदेश ईकाई से एक अधिकारी को बुलाया जाएगा.

(इनपुट एजेंसी)

First Published : 26 Oct 2020, 03:36:18 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो