logo-image

RCB vs MI Playing XI : RCB ने इस बड़े खिलाड़ी को किया बाहर, जानिए प्‍लेइंग XI

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल के 13वें सीजन के प्लेऑफ (IPL Playoff) में क्वालीफाई करने से बस दो अंक दूर हैं.

Updated on: 28 Oct 2020, 07:10 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज का दिन बहुत ज्‍यादा अहम है. आज टीम इंडिया के दो दिग्‍गजों की टीमों के बीच मुकाबला होना है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल के 13वें सीजन के प्लेऑफ (IPL Playoff) में क्वालीफाई करने से बस दो अंक दूर हैं. दोनों टीमें शेख जाएद स्टेडियम में आमने-सामने हैं. दोनों टीमें आज ही प्‍लेआफ के लिए क्वालीफाई करने की हर संभव कोशिश करेंगी. अब तक की बात करें तो दोनों टीमों के 11-11 मैचों मे 14-14 अंक हैं. मुंबई इंडियंस बेहतर नेट रन रेट के कारण पहले स्थान पर है तो विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तीसरे स्थान पर है. एक जीत के साथ ही किसी भी टीम के पूरे 16 अंक हो जाएंगे और वो प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी. 
अब तक के आईपीएल इतिहास की बात करें तो मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें 26 बार आमने सामने आ चुकी हैं. इसमें से 16 बार मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है तो केवल 10 बार ही आरसीबी ने जीत हासिल की है. बड़ी बात ये भी है कि मुंबई इंडियंस अब तक चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है. अब तक खेले गए मुकाबलों में मुंबई इंडियंस का सर्वाधिक स्कोर 213 का रहा है उनका सबसे कम स्कोर 115 का है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने 235 रनों का सर्वाधिक स्कोर बनाया है और 122 पर आउट भी हो चुकी है. आईपीएल 2020 में जब पहले फेज में ये दोनों टीमें आमने सामने थी, तब विराट कोहली की आरसीबी ने सुपर ओवर में मैच अपने नाम किया था. 


मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन.
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, डेल स्‍टेन, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल