News Nation Logo

IPL 2020: कोहली की नजरें 16 अंकों पर, चेन्नई लड़ेगी आत्म सम्मान की लड़ाई

प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai SuperKings) इंडियन प्रीमियर लीग 13वें (IPL) सीजन के मैच में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को बेहतरीन फॉर्म में चल रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सामने होगी

IANS | Updated on: 24 Oct 2020, 08:00:00 PM
CSK vs RCB

आईपीएल (Photo Credit: https://www.iplt20.com/)

नई दिल्ली:

प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai SuperKings) इंडियन प्रीमियर लीग 13वें (IPL) सीजन के मैच में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को बेहतरीन फॉर्म में चल रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सामने होगी. चेन्नई इस सीजन अंकतालिका में आठवें स्थान पर है. 11 मैचों में उसे सिर्फ तीन जीत मिली हैं और अगर वह अपने बाकी के बचे तीनों मैच जीत भी जाती है तो उसे प्लेऑफ में जाने के लिए दूसरी टीमों के आंकड़ो के भरोसे बैठना होगा. इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में बैंगलोर ने जीत हासिल की थी. चेन्नई इस मैच में हिसाब बराबर करने की फॉर्म में लग नहीं रही है. चेन्नई के लिए यह लीग अब बस आत्म सम्मान की लड़ाई और बेहतर विदाई पाने के लड़ाई ही रह गई है. मुंबई के खिलाफ हुए पिछले मैच में चेन्नई आईपीएल में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड अपने खाते में डालने के बेहद करीब थी, लेकिन सैम करन की पारी ने उसे बचा लिया.

ये भी पढ़ें: तो क्या IPL से भी रिटायर होंगे धोनी, दिया बड़ा इशारा!

मैच के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसे संकेत दिए थे कि आने वाले मैचों मे कुछ युवा खिलाड़ियों को वह आजमा सकते हैं. ऐसे में कुछ नए चेहरे चैन्नई की टीम में देखे जा सकते हैं. अब धोनी किसको बाहर करते हैं यह देखना होगा. टीम की बल्लेबाजी में इसकी संभावना ज्यादा लगती है क्योंकि इस सीजन टीम के बल्लेबाजों ने तीन बार की विजेता को मौकों पर छोड़कर सिर्फ निराश ही किया है.

ये भी पढ़ें- IPL से बाहर हुई चेन्नई सुपर किंग्स! महेंद्र सिंह धोनी ने किस्मत को ठहराया जिम्मेदार

गेंदबाजी में भी बदलाव हो सकते हैं. केएम आसिफ ने पिछले सीजन कुछ मैचों में कमाल किया था. वह अभी तक इस सीजन नहीं खेले हैं और उम्मीद की जा सकती है कि वह इस मैच में उतरेंगें. वहीं बैंगलोर के लिए यह मैच प्लेऑफ के दरवाजे खोल सकता है. अभी बैंगलोर 10 मैचों में सात जीत और तीन हार के साथ 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. इस मैच को जीत उसे दो अंक मिलेंगे और वह 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना लेगी.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS Full Schedule: कहां और कब कब होने वाले हैं सीरीज के मुकाबले

टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच की अहमियत को जानते हैं और इसी कारण वह किसी तरह का जोखिम नहीं उठाएंगें. कोहली की कोशिश होगी कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरें. कोहली की टीम के लिए यह सीजन शानदार रहा है. देवदत्त पडिकल जैसा युवा और एरॉन फिंच जैसा अनुभवी बल्लेबाज उनकी सलामी जोड़ी में शामिल हैं. खुद कोहली और फिर अब्राहम डिविलियर्स भी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा, तीन विकेट लेकर...

क्रिस मोरिस के रूप में कोहली के पास एक अच्छा फिनिशर भी मौजूद है. शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर भी बल्ले से योगदान देने का दम रखते हैं. हालांकि बैंगलोर को सतर्क रहना होगा क्योंकि चेन्नई की फॉर्म बेशक खराब हो लेकिन अब उसके पास खोने को कुछ नहीं है इसलिए वह खुलकर क्रिकेट खेलेगी जो बैंगलोर की राह में बाधा डाल सकता है. बैंगलोर की गेंदबाजी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले मैच में बता ही दिया था कि वह किस फॉर्म में है. नवदीप सैनी, मोरिस और इसुरु उडाना की तिगड़ी तेज गेंदबाजी में कमाल कर ही है. वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और सुंदर कोहली द्वारा सौंपे गए काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं

टीमें (संभावित) :-

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगॉटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 08:00:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.